Friday, December 6th, 2019

पीएम बताएं कि कश्मीर में क्या हो रहा है?

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) पूरी तरह से पाकिस्तान (Pakistan) की भाषा बोलते हैं यह बात एक बार फिर से सही साबित हुई है. भारतीय संसद की ओर से जम्मू कश्मीर में धारा 370 निष्क्रिय करने के फैसले पर जहां संयुक्त राष्ट्र से लेकर चीन-रूस जैसे देश भारत का समर्थन कर रहे हैं, वहीं राहुल गांधी (Rahul gandhi) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खिलाफत करने में पाकिस्तान (Pakistan) की भाषा बोलने लगे हैं. आलम यह है जम्मू कश्मीर को लेकर भारत पर बेबुनियाद आरोप लगाने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) राहुल गांधी (Rahul gandhi) के बयानों को आधार बना रहा है.

जहां भारतीय सेना से लेकर जम्मू कश्मीर पुलिस के आला अफसर लगातार कह रहे हैं कि जम्मू कश्मीर में अमन है. धारा 370 निष्क्रिय होने के बाद एक गोली नहीं चली है. मीडिया में तमाम ऐसे वीडियो दिखाए जा रहे हैं कि जिसमें साफ तौर से दिख रहा है कि जम्मू कश्मीर के लोगों ने बेफिक्र होकर बकरीद का त्योहार सेलिब्रेट किया. लेकिन राहुल गांधी (Rahul gandhi) को न जानें कहां से सूचना मिली है कि जम्मू कश्मीर में हिंसा हो रही है.

राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में हिंसा की खबरें हैं. वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया है कि पीएम मोदी कश्मीर का सच लोगों को बताएं. उन्होंने कहा कि पीएम बताएं कि कश्मीर में क्या हो रहा है?

पाकिस्तान (Pakistan) ने राहुल गांधी (Rahul gandhi) के बयान को लपक लिया है और उसे ही कोट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग कर रहा है, जिसे किसी भारतीय के लिए दोहराना भी गवारा नहीं होगा. पाकिस्तान (Pakistan) के प्रसिद्ध पत्रकार हामिद मीर ने राहुल गांधी (Rahul gandhi) के बयान के वीडियो को शेयर करते हुए पीएम मोदी के लिए बेहद शर्मनाक शब्द प्रयोग किए हैं. ये ऐसे शब्द इतने अभद्र हैं जिसे हम हिन्दी में लिख भी नहीं सकते हैं.

इतना ही नहीं पाकिस्तान (Pakistan)ी प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान (Pakistan) तहरीक इंसाफ (पीटीआई) के सांसद मुराद सईद ने भी राहुल गांधी (Rahul gandhi) के शर्मनाक बयान के वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है, 'इनके अपने लोग जब विरोध कर रहे हैं, फिर भी दुनिया चुप है.' सईद मुराद और हामिद मीर का यह ट्वीट साफ तौर से बता रहा है कि राहुल गांधी (Rahul gandhi) पाकिस्तान (Pakistan) के पोस्टर ब्वॉय बन गए हैं.

मालूम हो कि भारतीय संसद ने जम्मू कश्मीर धारा 370 और 35ए को निष्क्रिय कर दिया है. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म हो चुका है. अब जम्मू कश्मीर में पूरी तरह से भारतीय कानून का लागू होते हैं. इस बात से पाकिस्तान (Pakistan) बौखला गया है. वह लगातार बेबुनियाद आरोप लगा रहा है.






 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment