Close X
Sunday, November 29th, 2020

पीएम और गृहमंत्री अपनी काल्पनिक दुनिया में

कोझिकोड । पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना कर कहा कि देश ‘संकट’ में है क्योंकि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री अपनी काल्पनिक दुनिया में जी रहे हैं’उनका बाहरी दुनिया से कोई संपर्क नहीं रह गया है। अपने लोकसभा क्षेत्र वायनाड की तीन दिवसीय यात्रा शुरू करते हुए गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी खुद ‘संकट’ में हैं क्योंकि उन्होंने जो ‘काल्पनिक दुनिया’बनाई थी वह बिखर रही है।
राहुल गांधी ने कहा, अमित शाह और नरेंद्र मोदी अपनी ही कल्पनाओं में जीते हैं। उनका बाहरी दुनिया से कोई संपर्क नहीं है। वह अपनी ही दुनिया में रहकर कल्पनाएं करते रहते हैँ।इसकारण देश इस तरह के संकट में है। उन्होंने कहा कि अगर मोदी देश के लोगों की सुनते,तब कोई परेशानी होती ही नहीं। कांग्रेस नेता ने कहा कि लोगों का ध्यान सचाई से भटकाना मोदी के शासन का तरीका है। उन्होंने कहा कि चूंकि मोदी खुद काल्पनिक दुनिया में जीते हैं इसलिए चाहते हैं कि भारत भी एक काल्पनिक दुनिया में रहे।
राहुल गांधी ने नागरिकता संशोधन बिल पर कहा कि कांग्रेस पार्टी किसी के साथ किसी भी तरह के भेदभाव के खिलाफ है। हमारा मानना है कि भारत हर किसी का है। सभी समुदाय, सभी धर्मों और सभी संस्कृतियों का देश हैं भारत, इसके पहले राहुल गांधी ने लोकसभा में उनके संसदीय क्षेत्र वायनाड के लोगों के लिए नए अवसरों का हवाला देकर केंद्र से नंजनगुड-वायनाड-नीलाम्बुर रेलवे लाइन प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए केरल सरकार को सहयोग करने का आग्रह किया। केरल के वायनाड क्षेत्र के सांसद ने यह मामला शून्यकाल में उठाकर कहा कि यह परियोजना कई वर्षों से पाइपलाइन में है, इससे बेंगलुरू और तिरुवनंतपुरम के बीच यात्रा समय में कमी आएगी। राहुल गांधी ने कहा, नंजनगुड-वायनाड-नीलाम्बुर रेल लाइन मेरे संसदीय क्षेत्र के लोगों का सपना रहा है। दुर्भाग्यवश, परियोजना कई वर्षों से अधर में लटका हुआ है। जैसा कि आप जानते हैं, खराब रेलवे कनेक्टिविटी, रात में यातायात जाम होने और एनएच 766 के कुछ भागों में यातायात पर पाबंदी की वजह से आवाजाही में कमी आई है और अंतर-राजकीय व्यापार घट गया है। PLC

Comments

CAPTCHA code

Users Comment