Close X
Monday, September 21st, 2020

पायलट गुट के खिलाफ हो कार्रवाई  

जयपुर | राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुट के कांग्रेसी विधायकों ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत उनके गुट के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। राजस्थान में पायलट गुट की बगावत के बाद लगभग एक महीने से सियासी संकट जारी है।
राजस्थान में रविवार को कांग्रेस के विधायक दल की बैठक हुई। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बैठक में मौजूद विधायकों ने मांग रखी कि सचिन पायलट और बगावती विधायकों के खिलाफ एक्शन लिया जाए। इस दौरान पार्टी की ओर से राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे भी मौजूद थे। कांग्रेसी विधायकों ने मंत्री शांति धारीवाल के बयान का समर्थन किया , जिसमें कहा गया कि जिन लोगों ने पार्टी के साथ विश्वासघात किया है, उन्हें वापस आने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।
प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि वह पार्टी आलाकमान के सामने बागी विधायकों की वकालत नहीं करेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायकों से ऐसी ही एकजुटता विधानसभा में भी दिखाने को कहा जैसी की अब तक उन्होंने दिखाई है। जैसलमेर के रिसॉर्ट में कांग्रेस विधायक दल और समर्थक दलों की बैठक को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा, 'हम सब लोकतंत्र के योद्धा हैं। यह लड़ाई हम जीतने जा रहे हैं और साढे़ तीन साल के बाद चुनाव में भी जीतेंगे।'
उन्होंने विधायकों से कहा कि जिस तरह की एकजुटता अब तक दिखाई है उसी तरह की एकजुटता आपको सदन में भी दिखानी है। उन्होंने विधायकों से सदन में तैयारी के साथ जाने को कहा है और उसके बाद अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में जाकर जन कल्याण कार्यो की एक सूची पेश करने को कहा है ताकि सरकार उन पर काम कर सके। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment