Close X
Tuesday, October 20th, 2020

पानी का निजीकरण नहीं होगा

दिल्ली में 24 घंटे पानी की सप्लाई के लिए जल बोर्ड ने कंसल्टेंट हायर किए हैं. शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि दिल्ली में पानी की सप्लाई आधुनिक देश की तरह होगी. केजरीवाल ने कहा कि 930 मिलियन गैलन पानी का उत्पादन होता है. दिल्ली में हर व्यक्ति के लिए 176 लीटर पानी उपलब्ध है.

सीएम ने कहा कि दिल्ली में पानी की उपलब्धता भी बढ़ानी है, इसलिए हम उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सरकार से बात कर रहे हैं. 930 MGD में से काफी पानी चोरी हो जाता है. अब हम कंसल्टेंट हायर कर रहे हैं जो हमें बताएंगे कि पानी के एक-एक बूंद का कैसे इस्तेमाल हो और पानी बर्बाद न हो.

सीएम ने कहा कि हम 24 घंटे दिल्ली में पानी देने की राह पर चल पड़े हैं. मैं सुनिश्चित करता हूं कि पानी का निजीकरण नहीं होगा. विपक्ष जो कह रहा है वैसा नहीं है, मैं खुद निजीकरण के पक्ष में नही हूं.

पराली को लेकर पर्यावरण मंत्री से मिलेंगे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा था कि वे केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मिलेंगे और उनसे अनुरोध करेंगे कि वे पराली को जलाने से रोकने के लिए फसलों के अवशेष के निपटान को लेकर पूसा में भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान द्वारा विकसित कम लागत वाली तकनीक के इस्तेमाल के लिए पड़ोसी राज्यों को निर्देश दें. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment