बलिया. अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) ने अयोध्‍या मसले पर ऐतिहासिक फैसला देने वाली उच्‍चतम न्यायालय की पीठ के पांचों न्यायाधीश (Five judge) को ‘भारत रत्न’ (Bharat Ratna) से सम्मानित करने की मांग की है. बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र से विधायक सुरेंद्र सिंह ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि उच्‍चतम न्यायालय के पांचों न्यायाधीशों ने राम मंदिर मसले पर ऐतिहासिक फैसला दिया है. देश के 130 करोड़ लोग इस फैसले से खुश हैं. देश के प्रजातंत्र के इतिहास में यह पहला फैसला है, जिसकी सभी लोग सराहना और स्वागत कर रहे हैं.

ओवैसी को बताया बाबर का इकलौता वंशज

सुरेंद्र सिंह ने कहा कि ऐसा फैसला देने वाले न्यायाधीश वास्तव में देश के रत्न हैं. इन सभी को देश के सर्वोच्च असैन्‍य सम्मान ‘भारत रत्न’ से नवाजा जाना चाहिए. BJP MLA ने AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी को देश में बाबर का इकलौता वंशज करार देते हुए कहा कि अयोध्‍या मामले में न्यायालय के फैसले का सम्मान न करने वाले ओवैसी के विरुद्ध राष्‍ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए.

SC ने शनिवार को दिया था बहुप्रतीक्षित फैसला

बता दें कि अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को बहुप्रतीक्षित फैसला दिया था. चीफ जस्टिस (CJI) रंजन गोगोई ने विवादित जमीन रामलला विराजमान को देने की बात कही थी. साथ ही फैसले में सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में ही कहीं पांच एकड़ जमीन देने को कहा था. दरअसल, सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने अयोध्या विवाद पर लगातार 40 दिन तक सुनवाई के बाद 16 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था. PLC

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here