Close X
Tuesday, December 1st, 2020

पर्यटन के मानचित्र पर छाने जा रहा है केवड़िया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है. पीएम मोदी आज स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे और सरदार पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की. इसके बाद पीएम मोदी राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में शामिल हुए. वहीं पीएम मोदी आज सिविल सर्विसेज प्रोबेशनर्स को संबोधित करेंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केवड़िया में थोड़ी देर पहले सरदार पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की.
राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में एनएसजी, एनडीआरएफ, गुजरात पुलिस, सीआरपीएफ की महिला यूनिट जैसी सुरक्षा एजेंसियां शामिल हुई. इन एजेंसियों ने शानदार परेड दिखाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केवड़िया में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड का निरीक्षण किया और परेड की सलामी ली. इस परेड़ में देश की सभी सुरक्षा एजेंसियों के जवान शामिल है. परेड से पहले पीएम मोदी ने सुरक्षा एजेंसियों के जवानों को राष्ट्रीय एकता और सुरक्षा की शपथ दिलाई.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवड़िया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंच गए हैं. यहां पर पीएम मोदी ने सरदार पटेल की भव्य प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि.
आइए जानते हैं कि सी प्लेन क्या है और क्या खास है इसका उड़ान.
सी प्लेन प्लेन जमीन-पानी दोनों से उड़ान भर सकता है.
सी प्लेन को पानी और जमीन पर लैंड कराया जा सकता है.
महज 300 मीटर के रनवे से उड़ान भर सकता है सी प्लेन.
300 मीटर की लंबाई वाले जलाशय का इस्तेमाल हवाई-पट्टी के रूप में मुमकिन है.
ये एंफीबियस कैटेगरी का प्लेन  होता है.
सी प्लेन में एक बार में 19 यात्री सफर कर सकेंगे. पीएलसी।plc.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment