Tuesday, October 22nd, 2019
Close X

परेशान करने के लिए ईडी और सीबीआई का हो रहा है इस्तेमाल

नई दिल्ली

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बदले की राजनीति करार दिया है. ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी बदले की राजनीति को दर्शाता है.

राहुल गांधी का कहना है कि सरकार विरोधियों को निशाना बना रही है. इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा है कि विरोधियों को परेशान करने के लिए ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल किया जा रहा है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को कर्नाटक के पूर्व मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता डी.के.शिवकुमार को धनशोधन मामले में गिरफ्तार कर लिया. ईडी की गिरफ्तारी से बचने के लिए शिवकुमार ने कर्नाटक हाईकोर्ट में अंतरिम जमानत की अर्जी दी थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था. इसके बाद शिवकुमार शुक्रवार को ईडी के समक्ष पहली बार पेश हुए.

शिवकुमार साल 2016 की नोटबंदी के बाद से आयकर विभाग और ईडी के रडार पर थे. दो अगस्त, 2017 को उनके नई दिल्ली स्थित आवास पर आयकर छापा पड़ा था, जिसमें 8.59 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए थे. इसके बाद आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता और उनके चार अन्य सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज किया.

आयकर विभाग के आरोपपत्र के आधार पर ईडी ने शिवकुमार के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया. उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा पर उनके और राज्य के अन्य विपक्षी नेताओं के खिलाफ राजनैतिक बदले की भावना से निशाना साधने का आरोप लगाया. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment