पत्रकार ने चिदंबरम पर जूता फेंका

0
68

सिख दंगों में कुछ कांग्रेसी नेताओं को सीबीआई की क्लीन चिट देने से नाराज़ एक सिख पत्रकार ने गृह मंत्री चिदंबरम और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के साथ भी आज दिल्ली में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में वही किया है, जो अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश के साथ इराक़ के एक पत्रकार ने किया था.

यह पत्रकार सिख था और माना जा रहा है कि सिख दंगों में कुछ कांग्रेसी नेता जगदीश टाइटलर व अन्य  को सीबीआई द्वारा क्लीन चिट दिए जाने के कारण सिख अत्यंत नाराज़ हैं. गौरतलब है कि यह प्रेस कांफ्रेंस श्री चिदंबरम ने आतंकवाद के मसले पर अपना और कांग्रेस का पक्ष रखने के लिए बुलाई थी. इस दौरान एक सिख पत्रकार ने 84 के दंगों से जुड़े एक सवाल पर अपना जूता चिदंबरम पर फेंक दिया. जूता चिदंबरम को लगा नहीं और क़रीब से गुज़र गया.  पत्रकार की पहचान एक राष्ट्रीय समाचार-पत्र के संवाददाता जरनैल सिंह के तौर पर की गई है.

इस घटना के बाद श्री चिदंबरम ने कहा कि लोग भावना में बहकर ऐसा करते हैं और मैं उन्हें माफ़ करता हूं. उधर,  कांग्रेस मुख्यालय से बाहर निकलने के बाद जरनैल सिंह का कहना था कि जो हुआ भावावेश में हुआ है. हो सकता है उनका तरीका ग़लत हो, लेकिन इसके लिए वो माफ़ी नहीं मांगेंगे, क्योंकि 25 साल से सिखों को भी तो इंसाफ़  नहीं मिला है.

गौरतलब है कि अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश पर बगदाद में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकार मुंतज़िर अल ज़ैदी ने जूता फेंका था. हालांकि ज़ैदी का जूता बुश को लगा नहीं था, लेकिन ज़ैदी को गिरफ़्तार कर लिया गया और इस मामले में उन्हें तीन साल की सज़ा भी हुई है.  फ़िलहाल पत्रकार मुंतज़िर अल ज़ैदी जेल में हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here