Close X
Friday, April 23rd, 2021

पत्रकारों पर प्रमाणिक समाचार देने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

आई एन वी सी न्यूज़ भोपाल ,

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा है कि राष्ट्रभाषा हिन्दी में समाचारों के प्रवाह का कार्य करने वाली संवाद समिति हिन्दुस्तान समाचार ने अपनी भूमिका से विश्वसनीयता अर्जित की है। आज समाचार की विश्वसनीयता को कायम रखना आवश्यक है। विशेषकर इलेक्ट्रानिक और सोशल मीडिया के दौर में यह और भी जरूरी हो गया है। डॉ. मिश्र आज यहाँ समन्वय भवन में मध्यप्रदेश विकास संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि वाट्सएप समूहों पर प्रमाणिक सूचनाओं का अभाव होता है। कुछ समय पहले भारत बंद के बारे में भी भ्रामक सूचनाएँ वायरल हुईं थीं। जनसम्पर्क मंत्री ने कहा कि वर्तमान परिवेश में पत्रकारों पर प्रमाणिक समाचार देने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है।

कार्यक्रम में जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष श्री राघवेन्द्र गौतम, माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल के कुलपति श्री जगदीश उपासने, मध्यप्रदेश भोज (मुक्त) विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रविन्द्र कान्हेरे और अटल बिहारी वाजपेयी हिन्दी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रामदेव भारद्वाज, असंगठित कर्मकार मण्डल के अध्यक्ष श्री सुल्तान सिंह शेखावत, चेयरमेन हिन्दुस्तान समाचार समूह एवं राज्यसभा सदस्य श्री आर.के.सिन्हा और श्री मयंक चतुर्वेदी उपस्थित थे।

पत्रकार श्री रफीक के निधन पर दु:ख व्यक्त

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दैनिक सच एक्सप्रेस, भोपाल के पत्रकार श्री रफीक बेग के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया है। डॉ. मिश्र ने शोक संदेश में कहा है कि श्री रफीक बेग गत दो दशक से पत्रकारिता में सक्रिय थे। उन्होंने विभिन्न समाचार-पत्रों में उल्लेखनीय सेवाएँ दीं।मंत्री डॉ. मिश्र ने दिवंगत आत्मा की शांति और उनके शोकाकुल परिवार को यह दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिये ईश्वर से प्रार्थना की है।



 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment