Friday, November 15th, 2019
Close X

पं दीनदयाल के सपनों को साकार कर रही है भाजपा सरकारें

आई एन वी सी न्यूज़
लखनऊ,
भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर द्वारा पं. दीनदयाल स्मृतिका चारबाग में आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत की राजनीति में एकात्म मानववाद के सिद्धान्त पर 60 वर्ष पहले जो सपना पं. दीनदयाल जी ने देखा था वह आज सब साकार हो रहा है। प्रत्येक गरीब को सरकार की योजनाओं से अच्छादित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चाहे गरीब को छत हो या फिर स्वच्छता मिशन के अन्तर्गत स्वस्थ्य जीवन एवं नारी गरिमा के लिए शौचालय, बिजली का कनेक्शन, बल्ब और स्वास्थ्य सुविधायें मिलनी चाहिए को ध्यान में रखकर गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं के लिए कार्य किए जा रहे हैं। पं. दीन दयाल जी की 103वीं जयंती पर इससे बड़ी श्रद्धांजलि नहीं हो सकती। जाति, मत, पंथ, मजहब का परहेज किए बिना यह सरकार नौजवान को नौकरी एवं आर्थिक स्वावलम्बन तथा किसानों, महिलाओं को पं. दीनदयाल की अन्त्योदय की प्रेरणा से देश एवं प्रदेश में योजनायें लागू की गयी हैं। समाज के अंतिम पायदान में बैठे व्यक्ति के पास सुविधायें पहुँचे, ऐसे प्रयास हो रहे हैं। पं. दीनदयाल उपाध्याय जी के चरणों में कोटि-कोटि वन्दन करते हुए मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।

इसके पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि उस समय देश में राजनैतिक अराजकता की वजह से संघ का उदय हुआ था, राजनीतिक क्षेत्र में लोकसभा में अन्दर राष्ट्रवाद एवं एकता अखंडता की बात करने वाला कोई नहीं था और तब जनसंघ की नींव पड़ी एवं सभी तपस्वी कार्यकर्ता पं. दीनदयाल जी के नेतृत्व में एक सोच अंत्योदय का जन्म हुआ जिसमें पंक्ति के अंतिम छोर में बैठे व्यक्ति को भरपेट भोजन मिले, रहने को छत मिले, उसको शौचालय मिलें, उनके बच्चों को पढ़ने की अच्छी व्यवस्था मिले, स्वास्थ्य की सुविधा हो। आज देश, राज्य के अंदर जो पं. दीनदयाल जी की सोच थी, कि गरीबों के कल्याण के लिए कार्य हों उसी सोच को लेकर नरेन्द्र मोदी, योगी आदित्यनाथ गरीबों के बीच लेकर जा रहे हैं और देश व प्रदेश के अंदर करोड़ों मकान, लाखों लोगों के घर बिजली का फ्री कनेक्शन दिया है। उनके घर में अंधेरा दूर हुआ है, गरीबों का कल्याण हो रहा है, आज जो पं. दीनदयाल की सोच थी वह पूरी हो रही है, जो शेष बचा है, प्रदेश के प्रत्येक घर पर स्वच्छ पानी पहुँचाने का संकल्प मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया है और यह सपना भी जल्द पूरा होगा, यही हमारी पं. दीनदयाल उपाध्याय के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने संचालन में कहा कि महानगर कार्यकर्ता प्रति वर्ष यहां पर पं. दीनदयाल जी की प्रतिमा पर एकत्रित होकर पं. दीनदयाल उपाध्याय के सिद्धान्तों पर चलने प्रेरणा लेते हैं। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन, उ.प्र. सरकार में मंत्री डा. महेन्द्र सिंह, बृजेश पाठक, स्वाती सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष जे.पी.एस. राठौर, महामंत्री विद्यासागर सोनकर, महापौर संयुक्ता भाटिया, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, अवध क्षेत्र अध्यक्ष सुरेश तिवारी, कैण्ट विधानसभा संयोजक मान सिंह, महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, अंजनी श्रीवास्तव, पुष्कर शुक्ला, राम औतार कनौजिया, उपाध्यक्ष अशोक तिवारी, अनुराग मिश्रा ‘अन्नू’, हरशरण लाल गुप्ता, राकेश श्रीवास्तव, नानकचन्द्र लखमानी, मोर्चा के अध्यक्ष प्रमोद सिंह, जया शुक्ला, आमोद कुमार, मण्डल अध्यक्ष विनायक पाण्डेय, पवनेश सिंह, अम्बेश मिश्रा, पार्षद हर्षित दीक्षित, सुधीर मिश्रा बब्लू, श्रवण नायक, मिथिलेश चौहान, खुर्शीद आलम आदि बड़ी संख्या में कार्यकर्ता, पदाधिकारियों की उपस्थिति रही।



 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment