Sunday, January 19th, 2020

पंजीकृत कराया जाएं

आई एन वी सी न्यूज़
लखनऊ ,
प्रदेश में बालू, मोरम व ग्ट्टिी के अवैध परिवहन की शिकायतों का संज्ञान लेकर इसकी रोकथाम के लिए निदेशक, भूतत्व एवं खनिकर्म डा0 रोशन जैकब ने कानपुर नगर, फतेहपुर, बांदा, हमीरपुर, महोबा व झांसी जनपद के जिलाधिकारियों को खनिजांेे के अवैध परिवहन पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये है।
डा0 रोशन जैकब ने बताया कि बालू, मोरम व गिट्टी के अवैध परिवहन को रोकने के लिए लखनऊ व आस-पास के जनपदों से उपखनिज का परिवहन करने वाले वाहनों की सघन जांच हेतु भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशालय के अधिकारियों व कर्मचारियों का जांच दल गठित किया गया है।
उन्होंने बताया कि ऐसे वाहनों की जांच के समय जो अनियमितताएं पायी गयी है, उनमें एक ही परिवहन प़्रपत्र में वाहन संख्या व समय बदलकर पृथक-पृथक वाहनों में खनिज का अवैध परिवहन किया जाना। अन्य राज्य विशेषकर मध्यप्रदेश राज्य से आने वाले वाहनों में उस राज्य द्वारा निर्गत वैध प्रपत्र से भिन्न प्रपत्र वाहन चालकों द्वारा प्रस्तुत किया जाना।
  उन्होंने कहा कि बालू, मोरम व गिट्टी के ऐसे वाहन जो बिना बैध परिवहन प्रपत्र के चल रहे हो, ऐसे वाहन चालक एवं वाहन स्वामी के साथ-साथ पट्टा धारक के विरूद्ध भी मुकदमा पंजीकृत कराया जाएं।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment