विक्रांत राजपूत

चंडीगढ़.   पंजाब में तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आज हो रहा मतदान अन्य उम्मीदवारों के साथ ही शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की भी किस्मत का फैसला करेगा. उन्हें पिछले महीने उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था, क्योंकि वह इस पद पर नामांकित होने के छह महीने के भीतर विधानसभा के नहीं सदस्य नहीं बन हो पाए थे।

प्रदेश की जिन तीन विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हो रहा है, उनमें जलालाबाद, काहनुवान और बानुर शामिल हैं। तीनों सीटों पर मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल और विपक्षी दल कांग्रेस के बीच है। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल फिरोजपुर जिले की जलालाबाद सीट से चुनाव मैदान में हैं। यहां उनका मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार हंसराज जोशन से है,  जबकि बानुर में कंवलजीत के बेटे जसजीत सिंह बन्नी और दीपिंदर सिंह ढिल्लो आमने-आमने हैं. काहनुवान में प्रताप सिंह बाजवा के भाई फतेह जंग सिंह बाजवा और अकाली दल के उम्मीदवार सेवा सिंह सेखवान के बीच मुकाबला है।

काहनुवान के विधायक प्रताप सिंह बाजवा (कांग्रेस) और जलालाबाद के विधायक शेर सिंह घुबइया के लोकसभा के लिए चुन लिए जाने और बानुर के विधायक व सहकारिता मंत्री कंवलजीत सिंह की सड़क हादसे में मौत हो जाने से ये सीटें खाली हो गई थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here