Friday, February 28th, 2020

पंजाब लेगा विकास की नई करवट?

images (1)आई एन वी सी न्यूज़
बठिंडा, पंजाब के उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने आज देर सांय यहां 22 जनवरी को होने वाले बहुकरोड़ी हाई-वे प्रोजेक्ट के नींव पत्थर समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर उनके साथ ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री स. सिकंदर सिंह मलूका भी उपस्थित थे। इस अवसर पर स. बादल ने कहा कि केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी बठिंडा-चंडीगढ़ हाई-वे प्रोजेक्ट का नींव पत्थर रखेंगे और यह बहु करोड़ी प्रोजेक्ट पंजाब के विशेषकर मालवा में यातायात के बुनियादी ढांचे के विकास को नई दिशा देने वाला सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि यह सडक़ क्षेत्र के भविष्य विकास के लिये जीवन रेखा बनेगी।
उप-मुख्यमंत्री ने 3342 करोड़ रुपये के इस बहु-करोड़ी प्रोजेक्ट के  नींव पत्थर समारोह में क्षेत्र के लोगों को बड़ी संख्या में पहुंचने का आह्वान करते हुये कहा कि वह स्वयं पंजाब के विकास को नई करवट लेते देखने के लिये बठिंडा के बहु उद्धेश्यीय खेल स्टेडियम में हो रहे नींव पत्थर समारोह में शामिल होने के लिये पहुंचे।
स. बादल ने सरकार के इस बहु करोड़ी प्रोजेक्ट अधीन पटियाला बाई पास चौ मार्गी, पटियाला से संगरूर चौ-मार्गी, संगरूर और धनौला बाई पास चौ मार्गी, संगरूर से तपा चौ मार्गी, तपा से बठिंडा चौ-मार्गी, संगरूर से दोगाल कलां चौ मार्गी और दौगाल कलां से पंजाब -हरियाणा बार्डर तक चौ मार्गी प्रोजेक्ट सहित कुल 7 हाई-वे प्रोजेक्ट शामिल हैं। मल्टी परप्ज़ स्टेडियम में प्रबंधों का जायजा लेने के अवसर पर उन्होंने जिला प्रशासन को कहा कि इस प्रकार के इंतजाम किये जायें कि यहां आने वाले लोगों को कोई दिक्कत ना आये।
इस अवसर पर आई जी श्री परमजीत सिंह उमरा नंगल, उपायुक्त डॉ. बसंत गर्ग, डी आई जी श्री अमर सिंह चाहल, एस एस पी श्री इंद्र मोहन सिंह भट्टी सहित अन्य उच्च अधिकारी भी उपस्थित थे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment