2019-20 के सेशन में 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड लेगा। बोर्ड ने शुक्रवार को रस्मी तौर पर इसका एलान कर दिया। बोर्ड मैनेजमेंट का कहना है कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं लेने के साथ ही 5वीं और 8वीं की परीक्षा लेने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।
वहीं, बोर्ड ने शिक्षा विभाग की तरफ से जारी की गई सूची के मुताबिक 5वीं से 8वीं तक के स्कूलों को शिनाख्ती नंबर जारी करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के वाइस चेयरमैन बलदेव सचदेवा की तरफ से जारी सूचना में कहा गया है कि बोर्ड की तरफ से पहले ही मान्यता प्राप्त 10वीं और 12वीं स्तर के स्कूलों को अलग से मान्यता देने की कोई जरूरत नहीं है।

बोर्ड की नई परीक्षा नीति के एलान के साथ ही शिक्षा बोर्ड ने ऐसे स्कूलों को अकादमिक साल 2019-20 के लिए अस्थायी मान्यता लेने का मौका दिया है जो 5वीं से 8वीं स्तर तक के ही हैं। इसकी बोर्ड की वेबसाइट पर जानकारी हासिल की जा सकती है।

अस्थायी मान्यता के लिए 30 सितंबर तक फार्म भरे जाएंगे
अस्थायी मान्यता लेने के लिए तीस सितंबर तक फार्म भरे जाएंगे। बोर्ड के इस फैसले से ऐसे सारे स्कूलों के विद्यार्थियों को हाल की घड़ी में संजीवनी मिल गई है जो मान्यता रहित संस्थानों में पढ़ रहे हैं। PLC.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here