Close X
Sunday, January 24th, 2021

नौजवान लोगों को नौकरियां दे रहे हैं

आई एन वी सी न्यूज़ दतिया ,

जनसम्‍पर्क जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया में आज रोजगार, स्व-रोजगार हितग्राही सम्मेलन में 881 हितग्राहियों को 13 करोड़ 9 लाख रूपये की राशि ऋण और अनुदान के रूप में बांटी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सीहोर जिले के बुधनी में राज्य-स्तरीय समारोह का सीधा का प्रसारण किया गया।

मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि आज मध्यप्रदेश में नौकरी मांगने वाले नौजवान खुद अपने उद्योग, व्यवसाय शुरू कर अन्य लोगों को नौकरियां दे रहे हैं। मध्यप्रदेश सरकार ने युवाओं को स्व-रोजगार के लिए पूरे अवसर और सुविधाएं उपलब्ध करवाकर अपने पैरो पर खड़े होने में मदद की है। कार्यक्रम में योजनावार प्रगति की जानकारी भी दी गई। इस मौके पर मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना में 332 प्रकरण में 147 लाख, मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना में 523 प्रकरण में 1038 लाख, मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना में चार प्रकरण में 68 लाख, मुख्यमंत्री कृषक उद्यमी योजना में 22 प्रकरण में 54 लाख रूपये की राशि मंजूर की गई।

कार्यक्रम में विधायक सेवढ़ा श्री प्रदीप अग्रवाल सहित अन्य जन-प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

मैथिली शरण गुप्त जयंती

जनसम्‍पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया में शुक्रवार को देर शाम राष्ट्रकवि श्री मैथिली शरण गुप्त की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रकवि श्री गुप्त राष्ट्र की धरोहर हैं। उनका साहित्य देश भक्ति से ओतप्रोत था। डॉ. मिश्र ने नागरिकों को राष्ट्रकवि रचित 'पंचवटी' के कुछ छंद भी सुनाए। उन्होंने प्रतिभावान विद्यार्थियों और महिला मण्डल के सदस्यों को इस अवसर पर पुरस्कृत और सम्मानित किया।



 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment