Thursday, October 24th, 2019
Close X

नौकरी की नहीं योग्य नौजवानो की है कमी

नई दिल्ली: केंद्रीय श्रम और रोजगार राज्य मंत्री संतोष कुमार गंगवार (Santosh gangwar)  ने कहा है कि देश में रोजगार (Jobs) की कोई कमी नहीं है. केंद्रीय मंत्री गंगवार ने कहा कि देश में योग्य नौजवानों (youth) की कमी है. योग्य नौजवानों के लिए नौकरी की कोई कमी नहीं है. 

केंद्रीय मंत्री गंगवार ने कहा, 'आजकल अखबारों में रोजगार की बातें आ रही है, हम इसी मंत्रालय को देखने का काम करते हैं. मैं कह सकता हूं कि देश के अंदर रोजगार की कमी नहीं है, रोजगार बहुत है.


गंगवार ने कहा कि हमारे उत्तर भारत में जो लोग भी भर्ती के लिए आते हैं तो वे यह सवाल करते हैं कि जिस पद के लिए हम रख रहे हैं उसकी क्वालिटी का व्यक्ति हमको कम मिलता है. 

दिखने लगे हैं सुधार के संकेत
बता दें हाल के दिनों में अर्थव्यवस्था को लेकर कई जानकारों ने चिंता जताई है.वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि कि अर्थव्यवस्था के अधिकांश घटकों में सुधार के संकेत स्पष्ट मिलने लगे हैं. उन्होंने कहा कि पहली तिमाही में आर्थिक विकास दर घटकर छह साल के निचले स्तर पर पांच प्रतिशत तक गिरने के बाद औद्योगिकी उत्पादन और स्थिर निवेश बढ़ा है. 

सीतारमण ने कहा, 'एफडीआई (प्रत्यक्ष विदेशी निवेश) आगम जबरदस्त रहा है और विदेशी पूंजी भंडार रिकॉर्ड स्तर पर है. राजकोषीय घाटा में सुधार हुआ है और चालू खाता घाटा में वृद्धि थम गई है. स्थिर निवेश में पहले ही सुधार हुआ है. आईआईपी (औद्योगिक उत्पादन सूचकांक) में वृद्धि दर्ज की गई है और ऐसा ही प्रमुख उद्योगों के उत्पादन में हुआ है. खुदरा महंगाई दर चार फीसदी के नीचे थमी हुई है.' PLC



 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment