Close X
Sunday, January 17th, 2021

नीतीश कुमार की हुई 7 वीं बार जपोशी- अमित शाह और जेपी नड्डा बने खास मेहमान

नीतीश कुमार की एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर ताजपोशी हो गई है. इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गृह मंत्री अमित शाह  और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा  समेत तमाम नेता पटना पहुंचे.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने 125 सीट हासिल करने के बाद जेडीयू के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार  को नेता चुना है. जबकि आज राजभवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में नीतीश की एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री  के तौर पर ताजपोशी हो गई है. उन्‍होंने 7वीं बार मुख्‍यमंत्री के पद की शपथ ली है. वहीं, इस समारोह में शामिल होने के लिए गृह मंत्री अमित शाह  और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा दिल्‍ली से पटना पहुंचे हैं. हालांकि विपक्ष ने इस समारोह का बायकॉट किया. खास तौर पर महागठबंधन में शामिल आरजेडी, कांग्रेस और वाम दलों ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया है.

गौरतलब है कि हाल में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव में रोमांचक मुकाबले में राजग गठबंधन को 125 सीटें हासिल हुईं हैं. जबकि विपक्षी महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं. राजग में भाजपा को 74 सीटें, जेडीयू को 43, हम और वीआईपी को चार-चार सीटें मिली हैं. वर्ष 2015 के विधानसभा चुनावों में जेडीयू को 71 सीटें मिली थीं. पीएलसी।PLC.

 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment