Close X
Thursday, October 29th, 2020

नहीं रहे महान गायक  एस.पी. बालासुब्रमण्यम

COVID-19 के सकारात्मक परीक्षण के बाद अगस्त में अस्पताल में भर्ती हुए महान गायक का शुक्रवार दोपहर चेन्नई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। प्रसिद्ध पार्श्व गायक एस पी बालासुब्रमण्यम का शुक्रवार को चेन्नई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे।

COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद, बालासुब्रमण्यम को अगस्त में MGM हेल्थकेयर में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, और जब उन्होंने शुरू में अच्छा प्रदर्शन किया, तो उन्होंने बदतर के लिए एक मोड़ लिया, और उन्हें वेंटिलेटर और ECMO समर्थन दिया गया।

7 सितंबर को, उन्होंने COVID-19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया लेकिन वेंटिलेटर और ECMO पर जारी रखा, यहां तक कि जब उन्होंने निष्क्रिय फिजियोथेरेपी में भाग लिया।


एसपीबी के रूप में लोकप्रिय, बालासुब्रह्मण्यम ने 1966 में तेलुगु फिल्म श्री श्री श्री मर्यादा रमन्ना के साथ अपना गायन शुरू किया। उन्होंने तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी सहित 16 भाषाओं में 40,000 से अधिक गाने गाए हैं।

बालासुब्रह्मण्यम भी एक आवाज वाले कलाकार थे। वह अभिनेता कमल हसन के लिए वॉइस-ओवर कलाकार थे, जब भी बाद की तमिल फिल्मों को तेलुगु में डब किया गया था। बालासुब्रह्मण्यम ने भी कुछ फिल्मों में अभिनय किया।

वह अपनी पत्नी, एक बेटे और एक बेटी से बचे हैं - दोनों पार्श्व गायक हैं।

बालासुब्रह्मण्यम ने दक्षिण भारतीय भाषाओं में और अभिनेताओं की पीढ़ियों के लिए पांच दशकों तक हिंदी में हजारों गाने गाए - एमजीआर, शिवाजी गणेशन और जेमिनी गणेशन से लेकर वर्तमान के सितारों तक - और छह राष्ट्रीय पुरस्कारों के विजेता हैं। उन्होंने दुनिया भर के कई प्रशंसकों का दिल भी जीता था जिनके लिए उनके गीतों ने मील के पत्थर चिह्नित किए हैं। PLC.

 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment