Close X
Sunday, January 16th, 2022

नये प्रोसेसिंग प्लांट बनने से मिलेगा अधिक लाभ

आई एन वी सी न्यूज़
जयपुर,
भीलवाड़ा सरस डेयरी के 50वें स्थापना वर्ष में प्रवेश के अवसर पर शनिवार को 32वीं वार्षिक आमसभा व पशुपालक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्व मंत्री एवं डेयरी चेयरमैन रामलाल जाट रहे तथा सहकारिता मंत्री श्री उदयलाल आंजना ने अध्यक्षता की।

राजस्व मंत्री श्री जाट ने इस अवसर पर कहा कि जिले के समस्त पशुपालकों के सहयोग से ही भीलवाड़ा डेयरी का प्रदेश ही नहीं, अपितु देश की अग्रणी डेयरी में रहा है। उन्होंने कहा कि समस्त अधिकारियों और जनप्रतिनिधिगण से समन्वय स्थापित कर डेयरी में निरतंर अंतराल में नवाचार करने के कारण ही जिले के पशुपालक लाभान्वित हुए । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशानुरूप आमजन के ज्यादा से ज्यादा लंबित कार्यों को शीघ्र पूरा करने के लिए नई भर्तियां और नियमों का सरलीकरण किया जा रहा है ।

सहकारिता मंत्री श्री आंजना ने कहा कि प्रशासन गांवों के संग व शहरों के संग शिविर में आमजन के लंबित कार्य पूर्ण हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कृषकों के दो बार ऋण माफ किए एवं बिना ब्याज के ऋण वितरण का कार्य भी किया जा रहा है।

जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम नकाते ने कहा कि भीलवाड़ा डेयरी राजस्व मंत्री श्री रामलाल जाट के प्रयासों से देश में अग्रणी श्रेणी में रहा है। उन्होंने कहा कि नये प्रोसेसिंग प्लांट बनने से डेयरी  को ओर भी ज्यादा लाभ मिलेगा। विधायक श्रीमती गायत्री देवी त्रिवेदी ने पशुपालकों राजस्व मंत्री श्री जाट और जिले के समस्त पशुपालकों के सहयोग से भीलवाड़ा सरस डेयरी ने  नए मुकाम हासिल किए हैं ।

कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने जिले के विभिन्न श्रेणियों में बेहतर कार्य करने वाले पशुपालकों को प्रशस्ति पत्र और उपहार देकर सम्मानित भी किया। भीलवाड़ा डेयरी के प्रबंध संचालक श्री विपिन शर्मा ने स्वागत भाषण दिया। अजमेर डेयरी चेयरमैन श्री रामचंद्र चौधरी, श्री हगामी लाल मेवाड़ा सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा जिला पुलिस अधीक्षक श्री आदर्श सिद्धू ने भी संबोधित किया।

पशुपालक जागरूकता कार्यक्रम के दौरान मांडलगढ़ के पूर्व विधायक श्री विवेक धाकड़, गांधी जीवन दर्शन समिति के संयोजक श्री अक्षय त्रिपाठी, पूर्व सभापति श्री ओमप्रकाश नाराणीवाल, जिला परिषद सीईओ श्री रामचंद्र बेरवा, एडिशनल एसपी श्री गजेंद्र सिंह जोधा सहित जिले के अन्य वरिष्ठ जनप्रतिनिधिगण और अधिकारीगण एवं जिले के पशुपालक मौजूद रहे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment