Close X
Tuesday, March 2nd, 2021

नड्डा खुद को मार रहे हैं और TMC पर आरोप लगा रहे हैं

कोलकाता | पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि बीजेपी हर दिन हथियारों के साथ रैली कर रही है और उसके कार्यकर्ता सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए साथी कार्यकर्ताओं पर हमला कर रहे हैं। नड्डा पर हुए हमले पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी कोलकाता में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनके (बीजेपी) पास कोई और काम नहीं है। कई बार गृह मंत्री यहां होते हैं, जब वह नहीं होते तो कोई चड्ढा, नड्डा, फड्डा यहां होते हैं। जब उनके पास रैलियों में लोग नहीं होते है, तो वह अपने कार्यकर्ताओं को नौटंकी करने के लिए कहते हैं।  टीएमसी सुप्रीमो बनर्जी ने कहा कि बंगाल के दौरे के दौरान बीजेपी नेताओं के काफिले में सीआरपीएफ, बीएसएफ और सीआईएसएफ के जवान मौजूद होते हैं। उन्होंने कहा कि यहां चुनाव के दौरान राज्य के बाहर 'गुंडों' को यहां आने से रोकें। बनर्जी ने कहा कि वे (बीजेपी कार्यकर्ता) हर दिन हथियारों के साथ बाहर आ रहे हैं। वे खुद को थप्पड़ मार रहे हैं और इसे तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगा रहे हैं। बस स्थिति के बारे में सोचें। वे बीएसएफ, सीआरपीएफ, सेना और सीआईएसएफ के जवानों के साथ घूम रहे हैं। वे इतने डरे हुए क्यों हैं? उनका बयान 7 दिसंबर को सिलीगुड़ी में एक विरोध रैली के दौरान एक बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के कुछ दिनों बाद आया। पुलिस ने दावा किया है कि रैली में हथियारबंद लोगों को लाया गया था और उस व्यक्ति को एक बन्दूक से फायरिंग में मार दिया गया था जो पुलिस द्वारा प्रयोग नहीं किया जाता है। हालांकि, भगवा पार्टी ने कहा कि पुलिस उसके कार्यकर्ता की हत्या के पीछे थी।


क्या है बीजेपी का आरोप
पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर तृणमूल कांग्रेस के कथित कार्यकर्ताओं ने हमला किया। इससे नाराज भाजपा के नेता ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह चरमरा गई है और यह गुंडा राज में तब्दील हो गया है। पार्टी सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि नड्डा के काफिले पर उस समय हमला हुआ जब वह पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने डायमंड हार्बर जा रहे थे। उन्होंने कहा कि हमले में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित कई नेता घायल हो गए। डायमंड हार्बर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी करते हैं।

हमले के बाद नड्डा ने क्या कहा
नड्डा ने बाद में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में कहा,‘आज मैंने जो देखा वह हैरान करने वाला और अभूतपूर्व है। पश्चिम बंगाल में पूरी तरह कानून व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है और असिहष्णुता उत्पन्न हो गई है। प्रशासन पूरी तरह विफल हो गया है और गुंडा राज की मौजूदगी है।’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें इसलिए चोट नहीं आई क्योंकि वह बुलेट प्रूफ कार में थे, लेकिन काफिले में शामिल अन्य लोग हमले की चपेट में आ गए। उन्होंने कहा कि जब इस तरह की घटना भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ हो सकती है तो पार्टी के आम कार्यकर्ता की दशा की कल्पना आसानी से की जा सकती है। नड्डा ने अभिषेक बनर्जी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि यह लोकतंत्र के लिए शर्म की बात है कि डायमंड हार्बर के वर्तमान सांसद अपने निर्वाचन क्षेत्र में दिखाई नहीं देते हैं। PLC.

 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment