Close X
Thursday, February 25th, 2021

नए कृषि कानून देश की कृषि व्यवस्था को बर्बाद करने के लिए तैयार किए गए

राहुल ने कांग्रेस मुख्यालय पर कृषि कानूनों पर बुकलेट जारी की। उन्होंने कहा कि सरकार सभी मुद्दों की अनदेखी कर देश को गुमराह करना चाहती है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि राहुल गांधी किसानों का ध्यान भटका रहे हैं। राहुल ने इसका जवाब मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया। राहुल ने कहा, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नहीं डरता। मैं साफ-सुथरा आदमी हूं। वे मुझे गोली मार सकते हैं, लेकिन छू नहीं सकते। मैं देशभक्त हूं और अपने देश की रक्षा करूंगा। कोई मेरा साथ नहीं देगा तब भी अकेला लड़ता रहूंगा। यह मेरा धर्म है।"

राहुल ने कृषि कानूनों की कमियां बताने वाली बुकलेट भी रिलीज की। उन्होंने कहा कि नए कृषि कानून देश की कृषि व्यवस्था को बर्बाद करने के लिए तैयार किए गए हैं।

राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस की अहम बातें

1. एग्रीकल्चर सेक्टर 3-4 क्रोनी कैपिटलिस्ट के हाथों में चला जाएगा
राहुल ने कहा- नए कृषि कानूनों के चलते पूरा एग्रीकल्चर सेक्टर 3-4 क्रोनी कैपिटलिस्ट के हाथों में चला जाएगा। मैं किसान आंदोलन का समर्थन करता हूं। हर व्यक्ति को उनका सपोर्ट करना चाहिए, क्योंकि वे हमारे लिए लड़ रहे हैं।

2. सरकार देश को गुमराह करना चाहती है
कांग्रेस नेता ने कहा- देश में आज त्रासदी घट रही है। सरकार सभी मुद्दों की अनदेखी कर देश को गुमराह करना चाहती है। मैं सिर्फ किसानों की बात नहीं कर रहा। यह मुद्दा तो त्रासदी का एक हिस्सा भर है। यह बात युवाओं के लिए अहम है। यह वर्तमान का नहीं, बल्कि आपके भविष्य का सवाल है।

3. देश सुप्रीम कोर्ट की हकीकत देख सकता है
किसानों से बातचीत के लिए सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बनाई गई कमेटी पर राहुल ने कहा- मैं सुप्रीम कोर्ट पर कमेंट नहीं करूंगा। देश सुप्रीम कोर्ट की हकीकत देख सकता है।

4. भारत ने स्ट्रैटजी नहीं बनाई तो चीन नुकसान पहुंचाएगा
दुनिया के लिए चीन की स्ट्रैटजी साफ है, इसमें भारत शामिल नहीं है। भारत ने इस बारे में स्ट्रैटजी नहीं बनाई। चीन को दो बार परख चुके हैं। एक बार डोकलाम में और दूसरी बार लद्दाख में। अगर भारत ने चीन को साफ संदेश नहीं दिया, मिलिट्री और इकोनॉमी से जुड़ी स्ट्रैटजी नहीं बनाई तो चीन चुप नहीं बैठेगा, बल्कि इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाएगा। जिस दिन ऐसा हुआ, उस दिन हमें नुकसान होगा।

नड्‌डा के राहुल से 5 सवाल

राहुल ने सुबह ही बता दिया था कि वे कृषि कानूनों को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इसके बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल पर निशाना साधा। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए राहुल से 5 सवाल किए थे।

1. राहुल, उनका राजवंश और कांग्रेस चीन पर झूठ बोलना कब छोड़ेंगे?
2. अरुणाचल प्रदेश के एक हिस्से समेत हजारों किमी जमीन चीन को किसी और ने नहीं, बल्कि पंडित नेहरू ने गिफ्ट कर दी थी, क्या राहुल इससे इनकार कर सकते हैं?
3. कांग्रेस चीन के सामने सरेंडर क्यों कर देती है?
4. क्या राहुल चीन और वहां की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ कांग्रेस के MoU को रद्द करने की मंशा रखते हैं?
5. क्या राहुल अपने परिवारिक ट्रस्ट को चीन से मिले दान को लौटाना चाहते हैं? PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment