Friday, February 28th, 2020

देश में अराजकता फैलाना चाहती है कांग्रेस

दुमका । नागरिकता कानून को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों पर हमला बोला है। पीएम मोदी ने झारखंड में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस राजनीतिक बढ़त हासिल करने के लिए देश में अराजकता फैलाने का काम कर रही है। चिंता की बात यह है कि जो काम कल तक पाकिस्तान कर रहा था, वह आज कांग्रेस कर रही है।
उन्होंने कहा जिस तरह से देश में आग लगाने की कोशिश की गई, उससे साफ हो गया कि नागरिकता कानून का हमारा फैसला हजार फीसदी सच्चा है। देशहित में है। झारखंड के दुमका में आयोजित चुनावी रैली में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथी तूफान खड़ा कर रहे हैं। उनकी बात चलती नहीं है, तो आगजनी फैला रहे हैं। जो लोग आग लगा रहे हैं, वे कौन हैं, उनके कपड़ों से ही पता चल जाता है। देश का भला करने की, देश के लोगों का भला करने की इन लोगों से उम्मीद नहीं बची है। ये सिर्फ और सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचते हैं।
पीएम ने कहा, कांग्रेस और उनके साथी समझ लें... आप ये जो आग लगानेवालों को मूक समर्थन दे रहे हैं, हिंसा पर अपनी आंखें बंद कर ले रहे हैं, वह सब देश देख रहा है। इसे देखकर देश का विश्वास और पक्का हो गया है कि संसद ने नागरिकता का कानून बनाकर देश को बचा लिया है। पीएम ने कहा हमारे देश की संसद ने नागरिकता कानून से जुड़ा एक महत्वपूर्ण बदलाव किया।
पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए हम यह कानून लाए हैं। इन लोगों ने वहां काफी जुल्म सहे हैं। इनका वहां जीना मुश्किल हो गया था। इन देशों से हिंदू, ईसाई, सिख, पारसी, जैन, बौद्ध को शरणार्थी का जीवन जीने के लिए मजबूर होना पड़ा। ऐसे लोगों को जब हम नागरिकता देने जा रहे हैं, तब भी कांग्रेस को दिक्कत हो रही है।
पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस और जेएमएम के पास झारखंड के विकास का कोई रोडमैप नहीं है। उन्होंने प्रदेश के विकास के लिए कभी कुछ नहीं किया है। उन्होंने सिर्फ अपने लिए काम किया है। अपने परिवार के बारे में सोचा है। पीएम मोदी ने कहा सन 2014 से पहले यहां जो मुख्यमंत्री थे, वह 30-35 हजार घरों के निर्माण करने का दावा करते थे और उसको ही बहुत बड़ी उपलब्धि बताते थे। अब हम इस संकल्प के साथ आगे बढ़ रहे हैं कि देश के हर गरीब के पास अपना पक्का घर होना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि आपको बेहतर जिंदगी देने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।  PLC

Comments

CAPTCHA code

Users Comment