Close X
Friday, November 27th, 2020

देश की सड़कों पर त्राहीमाम की स्थिति

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने केन्द्र व प्रदेश की योगी सरकार पर हमला करते हुए एक विडियो ट्वीट कर कहा है कि भाषणों, पैकेजों से मजदूरों का भरोसा टूट चुका है। जब हजारों बसें रहते हुए भी पैदल चल रहे मजदूरों को उनके घरों तक नहीं पहुंचा सकते तो फिर दूसरा क्या भरोसा करें।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने चार ट्वीट किये। एक ट्वीट में उन्होंने मजदूरों के पैदल चलने का विडियो शेयर करते हुए लिखा “थके हुए कदमों से ये किसका भविष्य खींचा जा रहा है? यूपी रोडवेज की बीसियों हजार बसें किस दिन के लिए हैं यदि हम विपदा के मारे इन हिंदुस्तानियों को घर भी नहीं ले जा सकते। आपके भाषणों से, पैकेजों से इनका भरोसा टूट चुका है। ये कदम अब अपने गाँव पहुँचकर ही रुकेंगे। इन्हें घर पहुँचाइए।”

दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा “देश की सड़कों पर त्राहीमाम की स्थिति है। महानगरों से मजदूर भूखे प्यासे, पैदल अपने छोटे—छोटे बच्चों और परिवार को लेकर चले जा रहे हैं। ऐसा लगता है जैसे व्यवस्था ने इनको त्याग दिया हो। मई की धूप में सड़कों पर चल रहे लाखों मजदूरों का तांता लगा हुआ है। रोज ऐक्सिडेंट हो रहे हैं।

तीसरे ट्वीट में लिखा कि ..भगवान के लिए इन्हें सड़कों पर ऐसे बेसहारा न छोड़िये। उप्र की सभी जिला शहर इकाईयों से मेरा आग्रह है कि इन जरूरतमंद लोगों की मदद कार्य और तेज कर दीजिए। पूरी ताकत लगा दीजिए। ये सेवा का वक्त है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता इन हिंदुस्तानी भाइयों के साथ खड़ा है।

चौथे ट्वीट में प्रियंका वाड्रा ने लिखा ‘अंत में पुलिस के भाईयों से एक विनती- मैं समझती हूँ आप पर काम का दबाव है। आप भी परेशान हो। मगर आपसे मेरी एक विनती है इन बेसहारा लोगों पर बल प्रयोग मत करिए। इनसे वैसे ही विप्पति टूटी हुई है। इनकी गरिमा की रक्षा कीजिए। PLC.

 
 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment