Sunday, July 12th, 2020

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार हो रही है बढ़ोतरी

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 5242 नए मामले सामने आए हैं और 157 लोगों की मौत हुई है। यह अब तक एक दिन में संक्रमितों की सबसे ज्यादा संख्या है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 96,169 हो गई है, जिनमें 56,316 सक्रिय हैं, 36,824 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 3,029 लोगों की मौत हो चुकी है।


गोवा में दो और नए मामले, संक्रमितों की संख्या 31 हुई
मुंबई-गोवा ट्रेन में रविवार को यात्रा करने वाले दो और यात्री गोवा में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही इस ट्रेन में यात्रा करने वाले कुल नौ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सात लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी पहले आई थी। ट्रू नेट मशीन से परीक्षण के दौरान ये सभी पॉजिटिव पाए गए हैं। अब गोवा में कुल संक्रमितों की संख्या 31 हो गई है।


कर्नाटक में खुलीं सैलून की दुकानें
लॉकडाउन के चौथे चरण में कर्नाटक के हुबली में सैलून की दुकानें फिर से खुलीं, लेकिन कोरोना के डर से ग्राहक कम आ रहे हैं। दुकानदार ने बताया कि हम कैंची और कंघी को सैनिटाइज कर रहे हैं, ग्राहक को हम एक तौलिया लाने को बोल रहे हैं, लेकिन कोरोना के डर से ग्राहक कम आ रहे हैं।


दिल्ली की सड़कों पर वाहनों की भीड़
दिल्ली में कोरोना लॉकडाउन के बीच राष्ट्रीय राजधानी में वाहनों का आवागमन बढ़ गया है। यह आईटीओ क्षेत्र का दृश्य है। वहीं, देशव्यापी लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment