Close X
Sunday, January 24th, 2021

दुनिया में आ चुकी वायरस की दूसरी लहर

बीजिंग । वैश्विक महामारी कोविड-19 को लेकर चीन ने एक बार फिर से दुनिया को आगाह किया है। चीन सरकार के प्रमुख स्वास्थ्य सलाहकार ने कहा है कि दुनिया में कोरोना वायरस महामारी का रूप और खराब होगा। चीन में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व करने वाले डॉ. झोंग नैंशन ने कहा है कि कई देशों में कोरोना की दूसरी लहर आ चुकी है और स्वास्थ्य संकट बढ़ रहा है।  हालांकि, डॉ. झोंग नैंशन ने यह भी कहा कि इसकी आशंका काफी कम है कि चीन में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आएगी। उन्होंने कहा कि चीन में कोरोना को काबू करने के लिए पर्याप्त सिस्टम तैयार किया गया है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को एक हेल्थ कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेते हुए डॉ. नैंशन ने कहा कि सर्दी आने के साथ ही महामारी की स्थिति और खराब होगी। बता दें कि अब तक दुनिया के 4.6 करोड़ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। डॉ. नैंशन ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर कई देशों में आ चुकी है और कई अन्य देशों में कोरोना का कहर अभी जारी रहेगा। लेकिन उन्होंने चीन को लेकर कहा कि महामारी रोकने के लिए लगाए गए सिस्टम के बाद ऐसा नहीं लगता कि यहां दूसरी लहर आएगी।
बता दें कि ब्रिटेन और फ्रांस में फिर से लॉकडाउन लागू किया जा रहा है क्योंकि कोरोना के मामले काफी अधिक बढ़ने लगे हैं। अमेरिका में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अब तक अमेरिका के 94 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जो किसी भी एक देश में सबसे अधिक है। PLC.
 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment