दीपिका पादुकोण का इंटरब्यू – कुछ अलग हटके दीपिका पादुकोण

0
16

personal with Deepika Padukone,interviews of deepika padukone,Deepika Padukone Interview ,deepika padukone in CHENNAI EXPRESSचेन्नई एक्सप्रेस की इस भूमिका के लिए मैंने बहुत ज्यादा मेहनत की है- दीपिका पादुकोण

{फिल्म पत्रकार राजू बोहरा  } प्रदशित सुपर हिट फिल्म ये जवानी है दीवानी के बाद अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की गिनती बॉलीवुड की  वर्तमान दौर की बेहद कामयाब और प्रतिभाशाली नायिकाओ में होने लगी है। शाहरुख खान के साथ फिल्म ओम शांति ओम से बॉलीवुड में कदम रखने वाली दीपिका ने मात्र छह साल के छोटे से फिल्मी कैरियर में न सिर्फ कई बड़ी हिट फिल्मो में काम कर लिया है बल्कि अलग-अलग तरह के किरदारों को शानदार तरीके से निभाकर अपनी बहुमुखी प्रतिभा को भी साबित कर दिया है। कॉकटेलश् रेस 2 और ये जवानी है दीवानी जैसी लगातार एक साथ तीन सुपर हिट फिल्मे देने के बाद अब दीपिका पादुकोण इन दिनों शाहरुख खान के साथ अपनी नयी फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस को लेकर चर्चा में है। आठ अगस्त को ईद के मौके पर रिलीज होने जा रही इस फिल्म का हाल ही में मुंबई में फस्ट लुक लॉन्च किया जिसमे फिल्म के निर्माता व अभिनेता शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण फिल्म के डायरेक्टर रोहित शेट्टी  संगीतकार विशाल-शेखर, यू टी वी के रोनी स्क्रूवाला, और टी सीरिज के भूषण कुमार भी मौजूद थे। इसी अवसर पर हमने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से खास की। प्रस्तुत है उसके खास अंश-

  
 सबसे पहले आप यह बताइए की चेन्नई एक्सप्रेस में आपकी भूमिका किस तरह की है और इस भूमिका में अब तक की फिल्मो से क्या खास या अलग है ?Exclusive interview with Deepika Padukone
 
मेरे लिए तो यह फिल्म कई मायनो में खास है क्योकि ये एक फुल कॉमशियल फिल्म है इसमे एक्शन है, रोमांस, इमोशन है,कॉमेडी है इसमें लोगो को गाडिया भी उड़ती दिखाई देगी वो भी रोहित शेट्टी स्टाइल में। यह फिल्म मेरे लिए तो इस लिए भी खास हो जाती है क्योकि में इसमें दूसरी बार शाहरुख खान के साथ और पहली बार रोहित शेट्टी के साथ कम कर रही हूँ। दोनों ही अपनी अपनी स्टाइल की फिल्मो के लिए जाने जाते है। सबसे अहम इसमें मेरा किरदार है जिसके लिए मेने बहुत मेहनत की है। इस फिल्म में पहली बार में एक दक्षिण भारतीय लड़की मीना अम्माल की भूमिका निभा रही हूँ जो मेरी अब तक निभाई सभी भूमिकाओ से एकदम अलग है। दक्षिण भारतीय रहन-सहन, बॉडी लैग्वेज और बातचीत के तौर-तरीको को सिखने के लिए मुझे बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ी है।
 ओम शांति ओम के करीब छह साल के बाद आप शाहरुखन खान के साथ काम कर रही है कैसा लगा चेन्नई एक्सप्रेस में दूसरी बार उनके साथ कम करना ?
 
शाहरुख खान के साथ दुबारा काम करना में अपनी खुस किस्मती मानती हूँ,वो मरे लिए हमैशा खास रहेगे क्योकि मेरे कैरियर की शुरुआत उनके साथ ही एक कामयाब फिल्म से हुई थी। वो मेरे दोस्त भी है, मार्गदर्शक भी और अभिभावक भी। वो हमेशा कहा करते थे की हम दूसरी जिस फिल्म में कम करेगे पहले से भी ज्यादा बेहतर और कामयाब होगी। दूसरी बार उनके साथ कम करने का अनुभव बहुत अच्छा रहा। उम्मीद करती हूँ की हमारी दूसरी फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस पहली फिल्म ओम शांति ओम से भी ज्यादा कामयाब होगी।
आपने चेन्नई एक्सप्रेस में रोहित शेट्टी के निर्देशन में काम किया है, रोहित शेट्टी आज एक बेहद कामयाब डायरेक्टर है और अपनी अलग तरह की स्टाइल की फिल्मो के लिए जाने जाते है कैसा अनुभव रहा रोहित शेट्टी के साथ कम करने का ?
इसमें कोई शक नहीं की आज रोहित शेट्टी एक बेहद सफल डायरेक्टर है और उनकी फिल्मो का दर्शको को इंतजार रहता है जो अपने में आप एक बड़ी बात है। चेन्नई एक्सप्रेस में रोहित शेट्टी के साथ कम करना बेहद शानदार रहा है और काफी एन्जाय भी किया। रोहित शेट्टी की विशेषता यह है की उनकी टीम बहुत अच्छी और रोहित अपना काम पूरे मेथड के साथ करती है जिसकी वजह से कलाकारों का कम काफी आसान हो जाता है। शूट पे जाने से पहले हम आर्टिस्ट को पता हटा है कि उसके कितने सीन है और किस तरह से शूट करने है।यही वजह है कि चेन्नई एक्सप्रेस कब पूरी हो गयी पता ही नहीं चला ये कमाल तो रोहित शेट्टी ही कर सकते है। चेन्नई एक्सप्रेस भी रोहित शेट्टी स्टाइल की एक भरपूर मसाला फिल्म है जो दर्शको को पसंद आएगी।
interviews of deepika padukone पिछले ही दिनों रिलीज आपकी फिल्म ये जवानी है दीवानी सौ करौड़ के क्लब में शामिल हो गयी है और आगे भी लगातार अच्छा बिजनैस कर रही है। कैसी लग रही है इतनी बड़ी सफलता ?
ये जवानी है दीवानी को मिल रही जबरदस्त कामयाबी से काफी खुशी हो रही है। फिल्म अच्छी थी चलेगी ये तो लग रहा था सच कहु तो इतनी बड़ी होगी ये मेने नही सोचा था। वेसे में अयान मुखर्जी की पहली फिल्म वेकअप सिड से काफी प्रभावित थी इस लिए जब उसने मुझे तुम्हे मेरी फिल्म करनी है तो में बिना कहानी सुने उसकी फिल्म को करने के लिए तैयार है गयी। इसमें मेरी नैना तलवार की भूमिका काफी दिलचस्प है जो आज के दौर की युवती है और प्रेम को एक नये तरह से परिभाषित करती है। फिल्म की कहानी युवाओ पर केन्द्रित है। फिल्म को मिल रही सफलता से काफी उत्साहित हूँ।
छह साल के कैरियर में अपने काफी फिल्मे कर ली है लेकिन आप दूसरी अभिनेत्रियों की तरह अभी तक किसी तरह की इमेज में नहीं बधी,इस बात को खुद शाहरुख भी कहते है, इस बारे में आप कहेगी ?
इसके लिए तो मैं यही कहूगी की ये मेरी खुश किस्मती है जो मुझे लगातार अलग-अलग भूमिकाये वाली फिल्मे करने को मिली है। वैसे मैं ज्यादा नहीं सोचती सिर्फ अपना काम ईमानदारी से करने की कौशिश करती हूँ। बहुत ज्यादा सोचने के बजाय काम पर ही पूरा फोकस करती हूँ।
रणबीर कपूर और आपको लेकर मीडिया में किस तरह की खबरे आती रहती है उससे कभी आप परेशान भी होते है ?
मैं सिर्फ अपने काम पर ध्यान देती हूँ। जहा तक रणबीर और मेरे साथ काम करने का सवाल है हम दोनों प्रोफैशनल कलाकार है और दोनों की अपना काम पूरी ईमानदारी से करते है। वैसे भी अब हम प्रोफैशनल काफी मैच्योर्ड हो गये है।
 
आप एक फिल्म संजय लीला भंसाली की रामलीला भी कर रही है वो कब आएगी और संजय लीला भंसाली के साथ रामलीला में काम करने का कैसा रहा अनुभव ?personal with Deepika Padukone,interviews of deepika padukone,Deepika Padukone Interview ,deepika padukone in CHENNAI EXPRESS
रामलीला चेन्नई एक्सप्रेस के बाद आयेगी,संजय लीला भंसाली के साथ रामलीला में काम करने के अनुभव के बारे में सिर्फ इतना कहना चाहूगी कि वो कलाकारों पर अपने विचार नहीं थोपते ,बल्कि वो आर्टिस्ट को अपने हिसाब से सीन करने को कहते है जिससे कलाकार सहजता से काम कर पता है। उनकी एक खास बात यह है की वो आपने काम को लेकर शत-प्रतिशत श्योर होते है।
आपको किस-किस चीज का शौक है और खाली समय में क्या करना पसंद करती है?
हम कलाकारों के पास सबसे ज्यादा जिस चीज की कमी होती है वो टाइम है। पर फिर भी जब भी खाली समय मिलता है तो अपने घरवालो से मिलने बैगलोर चली जाती हूँ। मुझे म्यूजिक सुनने का काफी शौक है हर तरह के गाने सुन्ना मुझे पसंद है। इससे समय भी अच्छा पास हो जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here