Friday, July 10th, 2020

ठंड और प्रदूषण का 'डबल अटैक

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में सर्दी और प्रदूषण का डबल अटैक जारी है. गुरूवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 466 दर्ज किया गया. जबकि नोएडा का 491 और गुरुग्राम का 504 रहा. जो कि स्वास्थ्य के लिए काफी खतरनाक है. वहीं गुरुवार सुबह साढ़े पांच बजे दिल्ली का तापमान भी 5.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं कोहरे के कारण विजिबलटी भी केवल 300 मीटर रही.

उधर, उत्तर भारत में कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली 21 से ज्यादा ट्रेनें देरी से चल रही हैं. हालांकि कोहरे के कारण उड़ानों पर कोई असर नहीं पड़ा है. दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ानों की आवाजाही सामान्य है.

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर के लोगों को ठंड से हल्की राहत मिल सकती है. शुक्रवार को न्यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. हालांकि आने वाले सप्ताह में मंगलवार और बुधवार को बारिश हो सकती है जिसके कारण तापमान में गिरावट होने का अनुमान है.
उधर, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है. जबकि पंजाब, चंडीगढ़, पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा के कुछ जिले, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्का कोहरा है. IMD की मानें तो आने वाले दिनों में हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में कड़ाके की ठंड जारी रहेगी. PLC

Comments

CAPTCHA code

Users Comment