Saturday, July 4th, 2020

दिल्ली की स्थिति चिंताजनक, लॉकडॉउन-2 में फिलहाल कोई छूट नहीं

वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस का असर राजधानी दिल्ली व आसपास के इलाकों में भी पड़ रहा है। कई इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित कर सील किए जाने के बाद भी अब तक लोगों को इससे राहत नहीं मिल पाई है। अकेले दिल्ली में शनिवार को कुल 186 नए मामले सामने आए। इसी के साथ राजधानी में अब कुल संक्रमितों की संख्या 1893 हो गई है। वहीं देर रात गुरुग्राम में एक मरीज की मौत हो गई।


भोंडसी जेल के वार्डन को हुआ कोरोना
गुरुग्राम के भोंडसी जेल के वार्डन को भिवानी स्थित घर से लौटने के बाद कोरोना संक्रमित पाया गया। भिवानी से लौटने के बाद ड्यूटी ज्वाइन करने से पहले हुए परीक्षण में वार्डन में संक्रमण की पुष्टि हुई। गुरुग्राम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जेल का कोई भी व्यक्ति उनके संपर्क में नहीं आया है।


सफदरजंग अस्पताल के दो डॉक्टर संक्रमित
दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के स्त्री रोग विभाग में कार्यरत दो डॉक्टरों में आज कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी के साथ सफदरजंग अस्पताल में कुल संक्रमित डॉक्टरों की संख्या चार हो गई है।


186 संक्रमितों में से किसी में कोरोना के लक्षण नहीं
केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि शनिवार को पॉजिटिव पाए गए 186 मरीजों में से किसी में भी कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे। उन्होंने कहा कि यह बहुत खतरनाक बात है कोरोना वायरस फैल चुका है। अब लोगों को पता नहीं चल रहा है कि उन्हें कोरोना वायरस हो गया है और ऐसे में उनसे कई लोगों को संक्रमण फैल रहा है।


लॉकडाउन की शर्तों में कोई छूट नहीं
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त कोरोना से सबसे कठिन लड़ाई दिल्ली लड़ रही है। विदेश से आने वाले सबसे ज्यादा लोग दिल्ली ही आए। मरकज में जो कुछ भी हुआ उसकी भी सबसे ज्यादा मार दिल्ली को ही झेलनी पड़ी। उन्होंने कहा कि दिल्ली की स्थिति को देखते हुए और विशेषज्ञों की सलाह के अनुसार हमने यह निर्णय लिया है कि फिलहाल लॉकडाउन की शर्तों में किसी तरह की छूट नहीं दी जाएगी। एक सप्ताह बाद एक बार फिर इसपर विचार किया जाएगा। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment