आई एन वी सी न्यूज़ 

नई  दिल्ली ,

 संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) स्थित, दुनिया के सबसे बड़े सिरेमिक ब्रांडों में से एक, आरएके सेरामिक्स (RAK Ceramics) भारत में अपनी पहुंच बढ़ा रहा है। यह गुरुग्राम में अपना स्वयं का ओरिएंटेशन सेंटर खोल रहा है। श्री अनिल बीजावत के सीईओ आरएके इंडिया कहते हैं, “श्री गुरुग्राम में अपनी उपस्थिति के साथ, हम दिल्ली एनसीआर बाजार को लक्षित कर रहे हैं, जो गुणवत्ता के प्रति सजग जो कि हमारी विशेषता है और हमें इस वर्ष 900 करोड़ रुपये राजस्व के अपने लक्ष्य तक पहुंचने में मदद मिलेगी”।

 

गुरुग्राम में यह स्टोर दो मंजिलों में 6000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला हुआ है और यह गुरुग्राम, मानेसर, दिल्ली और नोएडा के बाजारों को कवर करेगा। कंपनी ने कहा कि उत्तरी क्षेत्र में उत्पादन की सुविधा स्थापित करना हमारी रणनीति थी और वे कंपनी के स्वामित्व वाले ओरिएंटेशन सेंटर, एक्सक्लूसिव, विशेषाधिकार खोलकर अपना दायरा बढ़ा रहे हैं और देश भर के मल्टी-ब्रांड आउटलेट्स में डीलर आउटलेट्स स्थापित कर आगे बढ़ रहे हैं।

 

कंपनी ने आंध्र प्रदेश के समालकोट में अपने संयंत्र के आधुनिकीकरण में 40 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है। श्री बीजावत कहते हैं, "परिचालन क्षमता में निरंतर निवेश के कारण सकल मार्जिन में सुधार हो रहा है, क्योंकि कंपनी एक कुशल और लाभदायक व्यवसाय चलाने पर केंद्रित है।"

 

"हमने मोरबी, गुजरात में भी दो प्लांट खोले हैं, जो 2018 की शुरुआत से चल रहे हैं। सामलकोट में संयंत्र सबसे बड़ा और सबसे आधुनिक विट्रीफाइड टाइल विनिर्माण संयंत्र है। इसमें हर दिन 30,000 वर्गमीटर विट्रीफाइड टाइल्स, और 3000 सेनेटरी वेयर की विनिर्माण क्षमता है।

 

भारत में, आरएके सेरामिक्स ने एक ट्रेंड सेटर की छवि हासिल कर ली है। आरएके सिरेमिक सिरेमिक टाइलों में 850 से अधिक SKU, सिरेमिक टाइलों में 1600 SKU, और सेनेटरी वेयर में 250 SKU प्रदान करता है। वर्तमान में आरएके सेरामिक्स 14 एक्सक्लूसिव कंपनी शोरूम और भारत भर में 800 से अधिक डीलरों के एक नेटवर्क के माध्यम से हर जगह उपलब्ध है। कंपनी के पास 8000 से अधिक डिजाइन और शेड हैं, जो इसे विश्व स्तर पर उत्पादों की सबसे बड़ी श्रेणी बनाता है। उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ, आरएके सेरामिक्स अपने सम्मानित ग्राहकों को उनके घरों को रहने और काम करने के अनुकूल डिज़ाइन करने में सक्षम बनाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here