Close X
Friday, January 22nd, 2021

तो कोई भी हमें नहीं बचा सकता

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को चेतावनी दी है कि वे सुरक्षा उपायों की अनदेखी न करें क्योंकि कोरोना  "सुनामी की तरह" दूसरी या तीसरी लहर को सक्रिय कर सकता है। ठाकरे ने कहा, "अतीत में हमने सावधानी के साथ अपने सभी त्योहार मनाए। गणेशोत्सव या दशहरा। आप सभी मेरा सहयोग कर रहे हैं। दिवाली मनाते हुए भी, मैंने आपसे पटाखे न फोड़ने का अनुरोध किया और आपने इसका पालन किया। और इस वजह से, कोविड के खिलाफ युद्ध हमारे नियंत्रण में है, "
उन्होंने कहा,  “लेकिन मैं आप सभी से थोड़ा नाराज़ हूं। मैंने पहले ही कहा था कि दिवाली के बाद भीड़-भाड़ होगी। मत सोचो कि कोविड खत्म हो गया है। मैंने कई लोगों को मास्क पहने नहीं देखा है। इतना लापरवाह मत बनो। पश्चिमी देशों, दिल्ली या अहमदाबाद में हों। यह दूसरी और तीसरी लहर सुनामी की तरह मजबूत होती है। अहमदाबाद ने भी रात का कर्फ्यू लागू कर दिया है, "
ठाकरे ने कहा। "भीड़ के कारण कोविड मर नहीं रहा है। वास्तव में बढ़ने वाला है। टीका अभी भी नहीं है और हम नहीं जानते कि यह कब आएगा। यहां तक कि अगर यह दिसंबर में आता है, तो यह महाराष्ट्र में कब आएगा? महाराष्ट्र में 12 करोड़ लोग हैं। और इसे दो बार देने की आवश्यकता है। इसलिए हमें 25 करोड़ लोगों के लिए टीके की आवश्यकता होगी। इसलिए कृपया अपना ख्याल रखें। इसमें समय लगेगा,"
उन्होंने कहा, "यदि हमारे पास पर्याप्त बेड नहीं हैं, तो हमारे स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित हो जाते हैं, तो कोई भी हमें नहीं बचा सकता है। अभी ऐसा नहीं है लेकिन हमें अभी भी बहुत सावधान रहना होगा। हम अभी भी स्कूल नहीं खोल पाए हैं।  हम एक मुहाने हैं। मैं फिर किसी लॉकाडाउन में नहीं सोचना चाहता। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment