Close X
Wednesday, January 27th, 2021

डॉ. मिश्र स्व. अटल जी की अस्थि कलश के साथ- कलश यात्रा के रवाना

आई एन वी सी न्यूज़ भोपाल ,

मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेश की विभिन्न नदियों में विसर्जन के लिए स्व. श्री अटल जी के अस्थि कलश भोपाल से रवाना करवाए। कलश यात्रा के मार्ग में आमजन भी स्व. श्री अटल जी के अस्थि कलश का दर्शन कर श्रद्धांजलि अर्पित कर सकेंगे। जनसम्‍पर्क, जल-संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र आज गुरूवार 23 अगस्त को दतिया जिले के सेवढ़ा पहुँचकर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की अस्थियाँ सिंध नदी में विसर्जित करेंगे। जनसम्‍पर्क मंत्री डॉ. मिश्र आज सुबह भोपाल से स्व. श्री वाजपेयी जी के अस्थि कलश के साथ सड़क मार्ग से यात्रा के रूप में रवाना हुए। श्री विष्णुदत्त शर्मा और श्री अरविंद भदौरिया भी साथ हैं।

इस कलश यात्रा के मार्ग में विदिशा, मेहलुआ चौराहा, घाट बमुरिया, बंगला चौराहा, हथाईखेड़ा, अशोक नगर, चंदेरी, पिछोर, दिनारा, सिकंदरा शामिल हैं। यह यात्रा दतिया शाम 5 बजे पहुँचेगी। दतिया में आमजन स्व. श्री अटल जी के अस्थि कलश के दर्शन कर पुष्प अर्पित करेगा। इसके बाद कलश यात्रा इंदरगढ़, थरेट, महुआपुरा होकर सेवढ़ा पहुँचेगी। सिंध नदी में अस्थि विसर्जन के अवसर पर स्थानीय नागरिक, समाजसेवी उपस्थित रहेंगे।

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने श्री नैयर के निधन पर किया शोक व्यक्त

जनसम्पर्क, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने वरिष्ठ पत्रकार श्री कुलदीप नैयर के निधन पर शोक व्यक्त किया है। मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि श्री नैयर एक लोकप्रिय स्तंभ लेखक थे। ज्वलंत राष्ट्रीय मुददों पर उनकी लेखनी पाठकों को बहुत प्रभावित करती थी। मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि स्व. नैयर दशकों तक सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले कलमकार बने रहे। जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने स्व. नैयर की दिवगंत आत्मा की शांति और उनके शोकाकुल परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति देने की ईश्वर से विनती की है।


 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment