Monday, June 1st, 2020

डा0 राम मनोहर लोहिया की कई शाखाओं की स्थापना की जायेगी : शिवसिंह यादव

unnamedआई एन वी सी न्यूज़
लखनऊ, मा0 मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट बैंक शाखा विस्तार योजना के अन्तर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में बैंक शाखाओं की स्थापना का कार्य प्रगति पर हंै। मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुपालन में संस्थागत वित्त विभाग की सक्रिय पहल से समस्त राष्ट्रीयकृत बैंकों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों की जनता को बैकिंग सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए अब तक 3252 नई बैंक शाखाओं की स्थापना की जा चुकी है।
यह जानकारी संस्थागत वित्त, सर्वहित बीमा तथा वाह्य सहायतित परियोजना के महानिदेशक श्री शिवसिंह यादव ने दी। उन्होंने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप ग्रामीण क्षेत्रों की जनता को स्थानीय स्तर पर ही बैंक सेवाओं का लाभ दिलाने के लिए बैंक शाखाओं के विस्तार कार्यक्रम के अन्तर्गत नई बैंक शाखाओं की स्थापना का कार्य निरन्तर प्रगति की ओर बढ़ रहा है।
महानिदेशक श्री शिवसिंह  यादव  ने बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश के बड़ी आबादी वाले ग्रामों तथा समस्त डा0 राममनोहर लोहिया ग्रामों एवं जनेश्वर मिश्र ग्रामों में बैंकों की नई शाखाओं की स्थापना हेतु सक्रिय पहल की शुरूआत की है। समस्त राष्ट्रीयकृत बैंकों को बड़ी जनसंख्या वाले ग्रामों में बैंक शाखाओं की स्थापना के लिए प्रोत्साहित किया गया है।
श्री यादव ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में बैंक शाखाओं की स्थापना होने से ग्रामीण जनता को लोकल स्तर पर ही बैंकों द्वारा प्रदत्त की जाने वाली सम्पूर्ण सुविधायें मिलेंगी। ग्रामीण गरीबों को विभिन्न शासकीय योजनाओं के अन्तर्गत मिलने वाली आर्थिक सहायता बैंक शाखाओं के माध्यम से स्थानीय स्तर पर आसानी से मिल सकेगी। इससे ग्रामीणों को अब शहरों में स्थित बैंको में नहीं जाना होगा। ग्रामों में नई बैंक शाखाओं के खुलने से ग्रामीणों में हर्ष की लहर व्याप्त है।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment