Saturday, July 4th, 2020

टल सकता है ओलंपिक का आगाज

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा है कि कोरोनो वायरस की महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक को स्थगित करना अनिवार्य हो सकता है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति पर बढ़ते दबाव के बाद उन्होंने सोमवार को माना कि कोविड-19 से खतरे को देखते हुए ओलंपिक को स्थगित करने पर फैसला किया जा सकता है।उन्होंने कहा कि आईओसी पर भी बाकी के कई देशों के खेल संघ और एथलीट का दबाव है। जापान के पीएम शिंजो आबे के इस बयान के बाद अब यह तो तय माना जा रहा है कि टोक्यो ओलंपिक अपने तय समय से शरू नहीं हो पाएगा। ओलंपिक खेलों का आगाज 24 जुलाई से होना है।

ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों ने कहा- एथलीट 2021 की तैयारी करें
अमेरिका समेत कई देशों ने इसे स्थगित करने की मांग की है, लेकिन आईओसी अभी तक इस पर अपना रुख साफ नहीं कर पाया है। ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक अधिकारियों ने कहा है कि अब यह साफ है कि टोक्यो ओलंपिक गेम्स अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार आगे नहीं बढ़ पाएगा।

इसलिए हमने अपने सभी एथलीट को कह दिया है कि वो अब 2021 ओलंपिक गेम्स की तैयारी करें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण  देश और विदेश में बदलती परिस्थितियों में ऑस्ट्रेलियाई टीम इकट्ठी नहीं हो सकती है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने कहा कि खेलों को स्थगित करने हैं या नहीं इस बारे में फैसला करने के लिए चार सप्ताह की जरूरत है। PLC.

 
 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment