Close X
Sunday, October 24th, 2021

झारखंड वन के आंचल से घिरा हुआ एक खूबसूरत राज्य

आई एन वी सी न्यूज़
रांची,
देशभक्ति पर आधारित एक फौजी और उसकी फैमिली की इमोशनल बॉन्डिंग पर बनी फिल्म "फौजी कॉलिंग" 12 मार्च 2021 को देश के विभिन्न सिनेमाघरों में रिलीज होगी। "फौजी कॉलिंग" फिल्म का प्रमोशन करने रांची पहुंचे बॉलीवुड अभिनेता श्री शरमन जोशी ने आज सूचना भवन स्थित सभागार में प्रेस-मीडिया को संबोधित किया।

"फौजी कॉलिंग" सत्य घटना से प्रेरित फिल्म
बॉलीवुड अभिनेता श्री शरमन जोशी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि यह फिल्म एक सत्य घटना से प्रेरित है जो उरी अटैक से सबंधित है। उन्होंने बताया कि यह फिल्म एक फौजी और उसकी फैमिली की इमोशनल कहानी से दर्शकों को रूबरू कराती है। अभिनेता श्री शरमन जोशी ने बताया कि फौजी बॉर्डर पर रहकर हमारे देश की रक्षा करते हैं। हमारे देश की रक्षा के लिए फौजी अपनी जान की बाज़ी लगा देते हैं, परंतु फौजी की असली ताकत उनका परिवार होता है। एक फौजी के शहीद होने के बाद उसके परिवार पर क्या बीतती है। किन-किन समस्याओं से उन्हें जूझना पड़ता है, यह इस फिल्म में दिखाया गया है। उन्होंने बताया कि फौजी के साथ-साथ उसके परिवार का बलिदान कितना बड़ा होता है हम सबको यह जानने की जरूरत है।

फौजी के परिवार की इमोशनल कहानी
फिल्म के निर्देशक श्री आर्यन सक्सेना ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि इससे पहले भी देशभक्ति पर बहुत सारी फिल्में बनी हैं परंतु उन फिल्मों से यह फिल्म कुछ हटकर बनी है। "फौजी कॉलिंग" में देश के फौजियों के शौर्य के साथ-साथ उनके परिवार के धैर्य को भी दर्शाया गया है। एक फौजी का परिवार कैसे सरहद पर अपनी जान की बाजी लगाने के लिए उन्हें हौसला देती है और जब फौजी शहीद होते हैं तो उनके परिवार पर क्या बीतता है यही इस फिल्म का मुख्य कहानी है।

झारखंड में फिल्म शूटिंग के शानदार लोकेशन
"फौजी कॉलिंग" के निर्देशक श्री आर्यन सक्सेना ने कहा कि झारखंड वन के आंचल से घिरा हुआ एक खूबसूरत राज्य है। झारखंड में फिल्म निर्माण के लिए बेहतरीन लोकेशन हैं जैसे नेतरहाट, बेतला, पतरातु , मैक्लुस्कीगंज सहित विभिन्न फॉल इत्यादि। श्री आर्यन ने कहा कि झारखंड के लोग काफी मेहनती, सरल और सीधे हैं। यहां के कलाकारों में प्रतिभा की कोई कमी नही है। यहां के कलाकार और शूटिंग पैलेस में आम लोगों ने भी काफी सहयोग दिया है।

झारखंड में "फौजी कॉलिंग" के शूटिंग से प्रमोशन तक का सुखद अनुभव
बॉलीवुड अभिनेत्री सुश्री विदिता बाग ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि "फौजी कॉलिंग" फिल्म की शूटिंग की शुरुआत झारखंड से ही हुई थी और आज हम लोग इस फिल्म के प्रमोशन के लिए यहां आए हैं यह एक सुखद अनुभव है। उन्होंने बताया कि मेरी मां झारखंड से बिलॉन्ग करती हैं। "फौजी कॉलिंग" की शूटिंग वर्ष 2019 से शुरू हुई थी और 2020 में कंप्लीट कर ली गई थी। मैंने इस फिल्म में एक फौजी की पत्नी का किरदार किया है यह काफी चुनौती भरा रहा है। यह फिल्म एक फौजी के इमोशनल सफर पर आधारित है। "फौजी कॉलिंग" रोल प्ले करने वाली स्थानीय अभिनेत्री सुश्री ऋतु श्री ने भी अपना अनुभव मीडिया से साझा किया।

इस अवसर पर उपनिदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग श्रीमती शालिनी वर्मा, सहायक निदेशक श्री राशिद अख्तर, सहायक निदेशक श्री वीरू प्रसाद कुशवाहा, सहायक निदेशक श्री अविनाश कुमार सहित अन्य पदाधिकारी एवं फिल्म "फौजी कॉलिंग" की टीम से अभिनेत्री सुश्री विदिता बाग, स्थानीय अभिनेत्री सुश्री ऋतु श्री, निदेशक श्री आर्यन सक्सेना, प्रोड्यूसर श्री ओवेज शेख, को-प्रोड्यूसर श्री विष्णु शंकर उपाध्याय व अन्य उपस्थित थे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment