Wednesday, August 5th, 2020

झारखंड के युवाओं पर गोली चलाने वाली कांग्रेस थी

गिरीडीह । कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी की देश बचाओ रैली के बाद में बीजेपी अध्‍यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने गिरिडीह में राहुल गांधी पर जोरदार पलटवार किया। शाह ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दावा किया कि कांग्रेस पार्टी हिंदू-मु्स्लिम राजनीति, नक्‍सलवाद और आतंकवाद को बढ़ावा दे रही है। हम मुस्लिम बेटियों के हक में तीन तलाक का कानून लाए,तब कांग्रेस ने इस कानून को मुस्लिम विरोधी बताया और अब नागरिकता संशोधन कानून को भी मुस्लिम विरोधी बता रही है। शाह ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल नॉर्थ ईस्‍ट में हिंसा को भड़का रहे हैं। बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा क‍ि हम अभी नागरिकता संशोधन बिल लाए तो कांग्रेस के पेट में दर्द हो गया।
अमित शाह ने कहा, आतंकवाद को कठोर तरीके से नरेंद्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री आकर रोकता है,तब उसमें भी विपक्षी दलों को तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति दिखाई पड़ती है। हमारी सरकार ने अनुच्‍छेद 370 हटाया,तब कांग्रेस ने इस मुस्लिम विरोधी बताया। अब नागरिकता संशोधन कानून को वह मुस्लिम विरोधी बता रही हैं।'
शाह ने कहा, अब नागरिकता संशोधन कानून उनके लिए लाएं जो बांग्लादेश,अफगानिस्तान और पाकिस्तान में धार्मिक प्रताड़ना झेलने वाले शरणार्थी वर्षों से नर्क की जिंदगी जी रहे थे, लेकिन कांग्रेस इस मुस्लिम विरोधी कह रही है। ये बिल मुस्लिम विरोधी नहीं है। कांग्रेस को आदत पड़ी है मुस्लिम विरोधी कहने की। उन्‍होंने कहा, कल मेघालय के मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री मिलने आए। उन्होंने कुछ समस्या बताई थी। मैंने उन्‍हें आश्वासन दिया है कि इसमें सकारात्मक रूप से सोचकर मेघालय की समस्या का हम समाधान निकलेगा।
बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा मैं असम और नॉर्थ ईस्ट के सभी राज्यों के भाई-बहनों को कहना चाहता हूं, कि उनकी भाषा, संस्कृति, सामाजिक पहचान और उनके राजनीतिक अधिकार अक्षुण्ण रहेगा। इन्हें हम तनिक भी आंच नहीं आने देने वाले है। शाह ने आरोप लगाया कि राम मंदिर को लटकाने का काम किया लेकिन हमारी पार्टी बेहद जल्‍द अयोध्‍या में आसमान को छूने वाला राम मंदिर बनाएगी। राहुल गांधी पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा, राहुल गांधी कहते हैं कि झारखंड वालों का कश्मीर से क्या लेना-देना है। अरे राहुल बाबा, कश्मीर बचाने के लिए सबसे ज्यादा शहादत झारखंड के युवाओं ने दी है। सेना और सीआरपीएफ के अंदर झारखंड के युवाओं ने कश्मीर की बर्फीली पहाड़ियों में अपना लहू बहाया है। 70 साल राहुल बाबा की पार्टी ने शासन किया। इनकी पार्टी ने चार-चार पीढ़ी तक शासन किया, मगर गरीब माताओं-बहनों, गरीब बेटियों के लिए शौचालय उपलब्ध कराने का काम नहीं किया। गरीब घर की माताओं, बेटियों को खुले में कुदरती प्रक्रिया के लिए जाना पड़ता था। उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी और झारखंड के सीएम रघुबर दास ने नक्सलवादियों को 20 फुट जमीन के नीचे दबाने का काम किया है।
फिर से बनेगी रघुवर दास की सरकार
गिरिडीह में चुनावी सभा करते हुए शाह ने विपक्ष पर जमकर हमलाकर कहा कि झारखंड में आज जो गठबंधन सामने है,वहां  राजनीतिक फायदा उठाने वाला है। मैं हेमंत सोरेन को पूछना चाहता हूं कि मुख्यमंत्री बनने के लिए जिस कांग्रेस की गोद में बैठकर आए हो, झारखंड के युवाओं पर गोली चलाने वाली वह ही कांग्रेस थी। जिस झारखंड को अटल जी ने बनाया, उस झारखंड में रघुवर दास और नरेन्द्र मोदी की जोड़ी ने झारखंड को विकास के रास्ते पर आगे ले जाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मैं आज मेरे झारखंड के ओबीसी समाज के सभी युवाओं को कहने आया हूं कि एक बार मोदी जी के नेतृत्व में कमल फूल की सरकार बना दो, आदिवासी और दलितों का आरक्षण कम किए बिना पिछड़ा समाज का आरक्षण बढ़ाने का काम करेगा। किसानों और दुकानदारों का बीमा भाजपा सुनिश्चित करने वाली है। सोनिया-मनमोहन वाली कांग्रेस सरकार ने झारखंड को 5 साल में 55,253 करोड़ दिए थे। नरेन्द्र मोदी की सरकार में 5 साल में झारखंड के विकास के लिए 3,08,487 करोड़ दिए गए हैं। PLC

Comments

CAPTCHA code

Users Comment