Wednesday, June 3rd, 2020

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यसभा के लिए भरा पर्चा

भोपाल देश के अलग-अलग राज्यों की 55 सीटों पर हो रहे राज्यसभा चुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है. आज कई दिग्गज अपना पर्चा भर रहे हैं. कांग्रेस का साथ छोड़ भारतीय जनता पार्टी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी आज भोपाल में अपना नामांकन किया. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने होली के दिन कांग्रेस से इस्तीफा दिया था और फिर भाजपा ज्वाइन की थी.

शुक्रवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत अन्य भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना पर्चा भरा. ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा भाजपा के दूसरे प्रत्याशी सुमेर सिंह सोलंकी ने भी अपना पर्चा भरा.

गुरुवार को ज्योतिरादित्य भोपाल पहुंचे थे, जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया था. बता दें कि सिंधिया के भाजपा ज्वाइन करने के कुछ देर बाद ही पार्टी ने उन्हें राज्यसभा का उम्मीदवार बना दिया था. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ आज विधानसभा में पार्टी के प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा चुनाव के किए नामांकन दाखिल किया।
डिनर टेबल पर साथ आए शिवराज-महाराज
गुरुवार को भाजपा में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार भोपाल आए तो पार्टी की ओर से उनका शानदार स्वागत किया गया. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके लिए डिनर का आयोजन किया, रात को शिवराज के घर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर डिनर पर पहुंचे.
 
मध्य प्रदेश में दिलचस्प हुई राज्यसभा की जंग
मध्य प्रदेश में तीन राज्यसभा सीटों के लिए सियासी जंग जारी है. चुनाव से ठीक पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया पाला बदलकर भाजपा में आए और पार्टी ने उन्हें तुरंत राज्यसभा भी भेज दिया. उनके अलावा बीजेपी ने राज्यसभा में सुमेर सिंह सोलंकी को मौका दिया है.

वहीं कांग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बारिया को टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने गुरुवार को ही अपनी लिस्ट जारी की थी.

कांग्रेस की ओर से आखिरी वक्त में कुछ सीटों में बदलाव करने की उम्मीद है. सूत्रों की मानें, तो गुजरात से पार्टी राजीव शुक्ला को राज्यसभा भेज सकती है. वहीं, हरियाणा में इस बार दीपेंद्र हुड्डा को मौका दिया गया है, जो कि कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला को झटका माना जा रहा है. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment