Close X
Tuesday, April 20th, 2021

जो काम करेगा वही राज करेगा

आई एन वी सी न्यूज़ भोपाल  ,

धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री पी.सी. शर्मा और खनिज साधन मंत्री श्री प्रदीप जायसवाल ने सहस्त्रबाहु कलचुरि समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में नव-विवाहित जोड़ों को बधाई और शुभकामनाएँ दी । उन्होंने कहा कि  समाज का इतिहास इस बात का प्रमाण है कि जो काम करेगा, वही राज करेगा । मंत्री द्वय ने कहा कि संघर्ष से ही सफलता सुनिश्चित होती है । सहस्त्रबाहु कलुचरि समाज के  राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री दिलीप सूर्यवंशी ने अध्यक्षता  की ।

मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि नर्मदा  नदी को जीवित इकाई मानते हुए राज्य सरकार धार्मिक न्यास का गठन करने जा रही है। न्यास का संचालन पुजारियों और संतों द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही नर्मदा  पथ का निर्माण भी कराया जा रहा है, जिससे परिक्रमा करने वाले तीर्थ यात्रियों को सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जा सकेगी ।

समारोह में पूर्व  विधायक श्री सुनील जायसवाल , विंग कमांडर  श्री विनोद राय , श्री शंकर लाल राय , श्री जय नारायण चौकसे , श्री आशुतोष चौकसे , श्री कौशल राय, सुश्री राजो मालवीय , श्रीमती उपमा राय  और  अन्य समाज बन्धु उपस्थित थे ।

वैवाहिक संबंधों से एक होते हैं दो परिवार  -  सर्व-ब्राह्मण युवक-युवती परिचय सम्मेलन सम्पन्न

जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा बिट्टन मार्केट, दशहरा मैदान में हुए सर्व-ब्राह्मण समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शामिल हुए। श्री शर्मा ने सम्मेलन को वैवाहिक संबंधों के लिये सशक्त मंच बताया। उन्होंने कहा कि वैवाहिक संबंधों से दो परिवार एक होते हैं, समाज में आपसी प्रेम और भाईचारा विकसित होता है। जनसम्पर्क मंत्री ने युवक-युवतियों से आग्रह किया कि सामाजिक बुराइयों से दूर रहकर माता-पिता और बड़ों का हमेशा ध्यान रखें।

श्री पी.सी. शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार धार्मिक और सामाजिक सरोकारों के प्रति सजग है। पुजारियों के मानदेय को सरकार ने तीन गुना तक बढ़ा दिया है और मंदिरों को जमीन के पट्टे आवंटित करने की कार्यवाही भी प्रक्रियाधीन है। श्री शर्मा ने प्रयागराज कुम्भ में मध्यप्रदेश के तीर्थ-यात्रियों के लिये की गई व्यवस्थाओं की जानकारी देते हुए बताया कि वहाँ सारे प्रबंध नि:शुल्क किये गये हैं।

सम्मेलन में महापौर श्री आलोक शर्मा, पूर्व नगर निगम अध्यक्ष श्री कैलाश मिश्रा, स्थानीय पार्षद और समाज बन्धु शामिल हुए।

 वॉलीबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ 

जनसम्‍पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने गोविंदपुरा क्षेत्र के पशुपतिनाथ मंदिर प्रांगण में वॉलीबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया । आयोजन नेपाली समाज गोविंदपुरा , भेल क्षेत्र द्वारा किया गया । प्रतियोगिता में 12 टीम ने हिस्सा लिया । मंत्री श्री शर्मा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उन्हें शुभकामनाएँ दीं ।इस अवसर पर  श्री  महेश मालवीय, श्री डोलराज भंडारी , श्री रामू शर्मा , श्री एस बी  खडगा , श्री डोलराम गेरे  और  खिलाड़ी उपस्थित थे ।



Comments

CAPTCHA code

Users Comment