Monday, February 17th, 2020

जिन्ना ने देश का विभाजन कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी: इंद्रेश

आई एन वी सी न्यूज़
लखनऊ, राजधानी लखनऊ स्थित विश्व संवाद केंद्र के अधीश सभागार में आद्य पत्रकार देवर्षि नारद जयंती के अवसर पर पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भरतीय कार्यकारिणी के सदस्य माननीय इंद्रेश जी ने कहा कि सृष्टि संचालन में नारद जी की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका थी। इसलिये उनको शत शत नमन। जो अज्ञानता मिटा दे व ज्ञान दिलाये उन्हें नारद कहते है। इंद्रेश जी ने कहा कि भगत सिंह ने देश की स्वतंत्रता के लिये संघर्ष किया जबकि जिन्ना ने देश का विभाजन कराने के कोई कसर नहीं छोड़ी और देश का विभाजन करा दिया। उन्होंने स्वच्छता आंदोलन से लेकर बेटी बचाओ तक पर भी अपने विचार रखे। उन्होंने नारद जी पर विचार रखते हुए कहा कि नारद जी समाज के हित में ही पूरे विश्व का भ्रमण किया करते थे।
नारद जयंती समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यअतिथि के रूप में कुलपति राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय प्रो. कामेश्वरनाथ सिंह जी ने कहा कि एक समय हम सब नारद जी के नाटक को देखकर हंसते थे। लोग उनको आपस में लड़ाने वाला समझते थे। उस जमाने में भी नारद जी एक जगह से दूसरी जगह तक पहुच जातेे थे यह जिज्ञासा का प्रष्न है।
इस अवसर पर आजतक के राज्य ब्यूरो कुमार अभिषेक, टाइम्स आॅफ इण्डिया की  मुख्य संवाददाता ईषा जैन, नवभारत टाइम्स के एसोसिऐट एडिटर मनीश  शर्मा व फोटो जर्नलिस्ट सूरज पाल को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नरेन्द्र भदौरिया जी ने की व प्रस्तावना डा.अशोक दुबे जी ने रखी। संचालन अशोक सिन्हा जी ने किया।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment