Close X
Wednesday, November 25th, 2020

जानिए आज रैली में क्या बोलेंगे PM मोदी

नई दिल्ली , बिहार विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों का शुक्रवार से सिलसिला शुरू हो रहा है. पीएम मोदी की पहली रैली सुबह साढ़े 11 बजे सासाराम में होगी. इसके बाद वह गया और भागलपुर में भी लोगों को संबोधित करेंगे. इस दौरान पीएम के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मंच साझा करेंगे. ऐसे में बिहार ही नहीं बल्कि देश भर के लोगों की नजर इस पर होगी कि पीएम मोदी अपने भाषण में किन मुद्दों पर बात करेंगे?  बिहार दौरे से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'बिहार के अपने भाइयों और बहनों के बीच रहने का अवसर मिलेगा. सासाराम, गया और भागलपुर में रैलियों को संबोधित करूंगा. इस दौरान एनडीए के विकास के एजेंडे को जनता-जनार्दन के सामने रखूंगा और उनसे अपने गठबंधन के लिए आशीर्वाद मांगूंगा.'

सरकार की उपलब्धियों का जिक्र
बिहार चुनाव के राजनीतिक समीकरण को साधने के लिए पीएम मोदी रैली में अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र कर सकते हैं. केंद्र सरकार द्वारा पिछले छह सालों में बिहार के विकास के लिए क्या कदम उठाए गए हैं, उन्हें जनता के सामने रख सकते हैं. बिहार में पीएम आवास के तहत कितने लाख घर बनाए गए हैं, उज्ज्वला योजना में कितनी महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए और कितने जनधन खाते खोले गए हैं. इतना ही नहीं कोरोना काल में केंद्र सरकार ने किस तरह से मुफ्त में राशन देने से लेकर बैंक खाते में पैसा पहुंचाने का काम किया है. हाल ही में बिहार में कई विकास परियोजनाओं का आगाज हुआ है, उनका भी पीएम मोदी अपनी रैली में जिक्र कर सकते हैं.


पीएम राम मंदिर निर्माण का जिक्र करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए थे. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भले ही राम मंदिर का निर्माण हो रहा हो, लेकिन बीजेपी नेता इसे मोदी सरकार की उपलब्धि के तौर पर पेश करते रहे हैं. पीएम मोदी ने झारखंड की चुनावी रैलियों में राम मंदिर निर्माण का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साथा था. वहीं, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बिहार की चुनावी रैलियों में लगातार राम मंदिर का जिक्र कर रहे हैं और इसका श्रेय पीएम मोदी को दे रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि पीएम मोदी बिहार रैलियों में राम मंदिर निर्माण का जिक्र करते हैं या नहीं?

जम्मू-कश्मीर से 370 का खात्मा
जम्मू-कश्मीर से 370 का खात्मा नरेंद्र मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धियों में से एक है. पीएम मोदी अपनी रैलियों में जम्मू-कश्मीर का जिक्र करते रहे हैं. झारखंड से लेकर दिल्ली के विधानसभा चुनाव की रैलियों में पीएम मोदी ने कहा था कि कुछ पार्टियां कहती थीं कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने से खून की नदियां बह जाएंगी, लेकिन हमने इस भेदभावकारी प्रावधान को हटाकर कश्मीर को शेष भारत के जैसा ही बना दिया और सबकुछ शांति से हो गया. सीएम योगी से लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तक बिहार चुनाव में जम्मू-कश्मीर से 370 का हटाने का जिक्र कर रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि पीएम मोदी बिहार में जम्मू-कश्मीर से 370 को हटाने की चर्चा करते हैं या फिर नहीं?

लालू-राबड़ी के 15 साल पर उठाएंगे सवाल
बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता लालू-राबड़ी के 15 साल के कार्यकाल पर लगातार सवाल उठा रहे हैं और लोगों को जंगलराज का डर दिखा रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि पीएम मोदी अपनी चुनावी रैली में लालू-राबड़ी के 15 साल की खामियों को लेकर निशाना साधते हैं या नहीं. हालांकि, पिछले दिनों वर्चुअल रैली में पीएम मोदी आरजेडी के 15 साल को लेकर सवाल उठा चुके हैं और उन्होंने नीतीश कुमार के विकास कार्यों की तारीफ की थी.PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment