Close X
Saturday, January 16th, 2021

जहां-जहां गए शाह-योगी, वहां - वहां बीजेपी हारी

नई दिल्ली, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बंपर जीत मिली है. 2016 में 4 सीट जीतने वाली बीजेपी ने इस बार के चुनाव में 48 सीटों पर परचम फहराया. वहीं, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM 44 सीट जीतने में सफल रही. नतीजों के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पार्टी के प्रदर्शन से खुश दिखे. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा. ओवैसी ने कहा कि जहां-जहां अमित शाह और योगी आदित्यनाथ प्रचार करने गए, वहां बीजेपी को हार मिली.

हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा कि हम बीजेपी से लोकतांत्रिक तरीके से लड़ेंगे. हमें भरोसा है कि तेलंगाना के लोग बीजेपी को राज्य में विस्तार करने से रोकेंगे. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में 44 सीटों पर जीत हासिल की. मैंने सभी नव निर्वाचित पार्षदों से बात की और उन्हें शनिवार से कार्य शुरू करने को कहा.

ओवैसी ने आगे कहा कि बीजेपी की कामयाबी एक बार की कामयाबी है. तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को ये कामयाबी नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि हमने इस चुनाव में मेहनत की थी और हैदराबाद की जनता ने जो फैसला दिया है वो हमें मंजूर है. निगम का चुनाव है, तोड़ा ऊपर-नीचे होता है. ओवैसी ने इसके साथ ही हैदराबाद की जनता और पार्टी के कार्यकर्ताओं का भी धन्यवाद किया.  

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जहां पर योगी आदित्यनाथ आए थे, वहां पर क्या हुआ. सर्जिकल स्ट्राइक बोले थे वो. अब बीजेपी के ऊपर डेमोक्रेटिक स्ट्राइक हो गई. आंकड़े सबके सामने हैं.


ओवैसी ने कहा कि हम सीएम योगी से कहेंगे कि आप मुंबई गए थे. आप एक्टिंग मत करिए. हकीकत की दुनिया में आ जाइए. दलितों पर जो जुल्म किया जा रहा है उसको खत्म करिए. संविधान के खिलाफ जाते हुए आप लव जिहाद कानून बना रहे हैं. उसे रोकिए. वहीं, चुनाव में टीआरएस के प्रदर्शन पर ओवैसी ने कहा कि वो तेलंगाना की क्षेत्रीय भावना का प्रतिनिधित्व करती है. मुझे यकीन है कि केचंद्रशेखर राव इन चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे.

आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े नगर निगम में से एक ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव के नतीजे शुक्रवार को घोषित हो गए. बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 48 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं, केसीआर की पार्टी टीआरएस को 56 और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 44 सीटों पर जीत मिली. जबकि कांग्रेस के खाते में 2 सीट आई. हालांकि, इस बार किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. 150 वार्डों वाले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में बहुमत का आंकड़ा 75 है.

पिछले चुनाव में टीआरएस को मिला था बहुमत

2016 में हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव की बात करें तो टीआरएस ने 150 वार्डों में से 99 वार्ड में जीत हासिल की थी, जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 44 वार्ड में जीत मिली थी. जबकि बीजेपी महज तीन नगर निगम वार्ड में जीत दर्ज कर सकी थी और कांग्रेस को महज दो वार्डों में ही जीत मिली थी.PLC.
 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment