आई एन वी सी न्यूज़
रोहतक,

  • जवान का सम्मान व किसान मालामाल : जयहिंद

आम आदमी पार्टी हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने प्रेस ज्ञप्ति जारी  कर दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा कल लिए गये जवानों और किसानो के हित में एक ऐतिहसिक फैसले पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार आम आदमी के लिए बनी ये केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर साबित कर दिया है ।

जयहिंद ने कहा कि दिल्ली सरकार ने 3 साल पहले देश के जवानों के लिए जो स्कीम लागू की थी जिसे उपराज्यपाल द्वारा रोक दी गई थी कल फिर दिल्ली केबिनेट ने उसे लागू कर दिया है जिसमे दिल्ली में रहने वाले सैनिक.अर्धसैनिक बलएठैथ्एब्प्ैथ्एप्ज्ठच्एब्त्च्थ्एैठए आर्मी ए एयर.फ़ोर्सए नेवी ए दिल्ली पुलिसए फायर सर्विसए रेस्क्यू सर्विसएहोमगार्ड के शहीद होने पर जवान के परिवार की 1 करोड़ की आर्थिक मदद करेगी व युद्ध में गुमशुदा व विकलांग जवानो को 50 हजार रूपये व परिवार में से किसी एक सदस्य को दिल्ली सरकार पक्की नौकरी देगी ।  जवानों की शहादत के आगे 1 करोड़ रूपये कुछ भी नही । उम्मीद है कि केंद्र सरकार व हरियाणा की खट्टर सरकार भी दिल्ली की आम आदमी की सरकार की तरह शहीद जवान के परिवार के ये आर्थिक मदद जारी करेगी ताकि जवान के शहीद होने के बाद उसके परिवार को कही धक्के न खाने पड़े । जयहिंद ने कहा कि केजरीवाल सरकार की शहीदों के नाम  श्रद्धाञ्जलि  है ।

जयहिंद ने कहा कि खट्टर सरकार खरीफ की फसल पर 100 से 200 रूपये बढ़ा कर नाच रही है केजरीवाल सरकार ने तो किसानो की आय लाखो में में कर दी है । जयहिंद ने कहा कि केजरीवाल सरकार पहले ही देश में सबसे ज्यादा फसल खराब होने पर 20 हजार प्रति एकड़ दे रही है और अब किसान के लिए सोलर योजना शुरू कर किसानो को एक और तोहफा दे दिया है जिसके तहत किसान के खेत में सोलर पेनल लगायेंगे ए कोई भी कम्पनी किसान की जमीन के तीसरा हिस्सा पर सोलर प्लेट लगाएगी और सोलर जमीन से लगभग साढ़े 3 मीटर उपर होगा जिससे पूरी जमीन किसान के लिए खेती के लिए रहेगी और कम्पनी किसानो को 1 लाख रूपये प्रति एकड़ के हिसाब से उस जमीन का किराया दिया जायेगा जो हर साल 6ः बढ़ेगा और साथ में प्रति एकड़ 1000 यूनिट फ्री दी जाएगी । जयहिंद ने कहा कि अब दिल्ली के किसानो की आय अब 3 से 4 गुना बढ़ जायेगी जो आज तक कोई भी सरकार नही कर पाई है ।

जयहिंद ने कहा कि श्जय दृजवानए जय.किसानश् के नारे नही लगाते बल्कि उनका सम्मान करके दिखाती है । केजरीवाल सरकार द्वारा लिए फैसले पर जयहिंद ने कहा कि जिस तरह से आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली के किसानो के दिन फेर दिए है उसी तरह हरियाणा के किसानो व जवानों के दिन भी आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर बदल जायेंगे ।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here