Close X
Tuesday, June 22nd, 2021

जरूरत लगन और प्रतिबद्धता की

आई एन वी सी न्यूज़
भोपाल,
राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने कहा कि सरकार अकेले कोई काम नहीं कर सकती, जनता के सहयोग से कार्य होते हैं। समाज सेवा के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों का सम्मान अवश्य किया जाना चाहिये। इससे अच्छा काम करने वालों का उत्साह बढ़ता है। श्रीमती पटेल आज राजभवन के सांदीपनी सभागार में दैनिक भास्कर द्वारा आयोजित एमिनेंस एवार्ड कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कठिन दौर में समाज सेवा करने वालों को सम्मानित करना सराहनीय है। कार्यक्रम में उज्जैन और ग्वालियर क्षेत्र के शिक्षा, व्यवसाय, सामाजिक कार्यकर्ता, रियल स्टेट और स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वाले लगभग 37 हस्तियों को राज्यपाल ने ट्राफी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

राज्यपाल श्रीमती पटेल ने कहा कि समाज सेवा के लिए बहुत साधन और संसाधन की जरूरत नहीं होती है। स्वप्न जैसे लगने वाले कार्यों को अपनी लगन, निरंतर प्रयास और सेवा की भावना से ग्रामीण और दूरस्थ अंचल के लोगों ने अकेले अपने दम पर साकार किया है। एक अकेली महिला के संकल्प ने जंगल को बचाने के साथ ही दस हजार नये पौधे लगवा दिए। इसी तरह गॉव के किनारे पहाड़ के पीछे बहती नदी से गॉव तक नहर लाने का कार्य भी एक अकेले व्यक्ति ने ही कर दिखाया। उन्होंने कहा कि जरूरत लगन और प्रतिबद्धता की है। सरकार भी पर्यावरण, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, विकास, महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मवीरों को सर्वोच्च पुरूस्कारों से सम्मानित कर रही है।

श्रीमती पटेल ने कहा कि कोरोना की विषम परिस्थितियों में कई लोगों ने बिना किसी के कहे अपनी जिम्मेदारी समझकर विभिन्न क्षेत्रों में निरंतर काम और लोगों की सेवा की। उन्होंने कहा कि दैनिक भास्कर की यह पहल सराहनीय है। सम्मानित लोग अपने काम को और आगे बढायेंगे ऐसी आशा है।

राज्यपाल के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न इस आयोजन में स्वागत वक्तव्य दैनिक भास्कर के सेटेलाईट हेड श्री राजेश माली ने दिया एवं आभार दैनिक भास्कर ग्वालियर के यूनिट हेड श्री हरिशंकर व्यास ने व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. विनोद गुप्ता ने किया।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment