Close X
Sunday, June 13th, 2021

जरूरतमंद वर्तमान सरकार की प्राथमिकता में

आई एन वी सी न्यूज़
लखनऊ,
उत्तर प्रदेश के समाज कल्याण राज्य मंत्री डा0 जी0एस0 धर्मेश ने कहा कि वर्तमान सरकार की प्राथमिकता में है कि योजनाओं का लाभ जरूरतमंद, गरीब, पात्र लाभार्थियों को प्राथमिकता के आधार पर अवश्य दिलाया जायेगा। योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की लापरवाही पाये जाने पर संबंधितों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।


    डा0 धर्मेश आज यहाॅं बापू भवन चतुर्थ तल स्थित अपने कार्यालय कक्ष में पे्रसवार्ता के दौरान यह विचार व्यक्त किये। उन्होने यह भी कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा जो जिम्मेदारी मुझे दी गई है उसका ईमानदारी से निर्वहन करूंगा। उन्होने कहा कि समाज कल्याण विभाग द्वारा वृद्वावस्था पेंशन योजना, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना सहित आदि विभिन्न योजनायें सचालित की जा रही है। इन योजनाओं के तहत पात्र एवं जरूरतमंद लोगो को लाभान्वित किये जाने का काम किया जा रहा है।


डाॅ0 धर्मेश ने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, समाज में सर्वधर्म- समभाव तथा सामाजिक समरसता को बढावा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा संचालित की गई है जिसके अन्तर्गत विभिन्न समुदाय एवं धर्मों के रीति-रिवाजों के अनुसार वैवाहिक कार्यक्रम सम्पन्न कराया जाता है योजना का उद्देश्य है कि विवाह उत्सव में होने वाले अनावश्यक प्रदर्शन एवं अपव्यय को समाप्त किया जाये। उन्होने यह भी कहा कि विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिये गये हैं कि वे कार्यालय में समय से उपस्थित होकर विभागीय कार्यो को निर्धारित समय में ही पूरा करना सुनिश्चित करे इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नही बरती जाये।



 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment