Close X
Tuesday, October 27th, 2020

जरा माहौल को शांत होने दीजिए - मैं अभी भी कांग्रेस कार्यकर्ता हूं

नई दिल्ली,  राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री पद से बर्खास्त किए जाने के बाद सचिन पायलट ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है. सचिन पायलट ने कहा कि मैं सौ बार कह चुका हूं कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ज्वॉइन नहीं कर रहा हूं. पिछले पांच साल के दौरान मैंने बीजेपी के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी है.
सचिन पायलट ने कहा कि मैं राजस्थान कांग्रेस का हिस्सा रहते हुए बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़ी है और राजस्थान में कांग्रेस बनवाई है. अगर कोई व्यक्ति या पार्टी राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश कर रही है तो यह नहीं माना जा सकता है कि मैं उनसे जुड़ जाऊंगा.
सचिन पायलट ने कहा कि जो लोग कह रहे हैं कि मैं बीजेपी में शामिल होने वाला हूं, वो मेरी छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने उकसावे और पद छीनने के बावजूद पार्टी के खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा है. हम भविष्य के लिए अपनी रणनीति तय करने जा रहे हैं.
सचिन पायलट ने कहा कि मैंने 100 बार कहा कि मैं बीजेपी में शामिल नहीं हो रहा हूं. दिल्ली में बैठे लोगों के दिमाग में डालने के लिए विरोध कैंप के लोगों की ओर से अफवाह फैलाई जा रही है. मैं जल्दबाजी और चालबाजी नहीं करना चाहता हूं.
भविष्य को लेकर सवाल पूछने पर सचिन पायलट ने कहा कि जरा माहौल को शांत होने दीजिए, अभी 24 घंटे भी नहीं हुए हैं. मैं अभी भी कांग्रेस कार्यकर्ता हूं. मुझे अपने समर्थकों के साथ अपने कदम पर चर्चा करनी है. मैं पहले ही साफ कर देना चाहता हूं कि भाजपा ज्वॉइन नहीं कर रहा हूं.
कांग्रेस हाईकमान या राहुल गांधी से बातचीत के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि राहुल गांधी अब कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हैं. राहुल ने जब से इस्तीफा दिया, गहलोत जी और उनके ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के दोस्तों ने मेरे खिलाफ मोर्चा खोल लिया. तभी से मेरे लिए आत्मसम्मान मुश्किल हो गया. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment