Wednesday, May 27th, 2020

जम्मू कश्मीर में हालात पूरी तरह सामान्य

 

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खत्म किए जाने के बाद उपजे हालात पर बात करते हुए राज्य के एडीजीपी (कानून-व्यवस्था) मुनीर खान ने कहा है कि पूरे राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से नियंत्रण में है. उन्होंने कहा कि जम्मू से पूरी तरह से पाबंदी हटा ली गई है. वहां स्कूल और अन्य प्रतिष्ठान सुचारू रूप से चल रहे हैं. कश्मीर में भी कुछ हिस्सों में पाबंदी लागू है. यहां कोई भी पाबंदी सामान्यकृत तरीके से नहीं लगाई गई है. एडीजी मुनीर खान ने कहा कि अनुच्छेद 370 को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि जिलों में पाबंदी हटाने का काम डीएम करेंगे. 

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को लेकर पाकिस्तान कश्मीर घाटी में फर्जी खबरें फैलाने की कोशिश में लगा है. हम घाटी में किसी तरह का प्रोपगेंडा नहीं फैलने देंगे. कश्मीर के लोगों की सुरक्षा करना हमारी पहली प्राथमिकता है.

एडीजी मुनीर खान ने कहा कि वर्तमान में हमारा मुख्य फोकस 15 अगस्त है, राज्य भर में शांतिपूर्ण समारोह सुनिश्चित करने के लिए सभी व्यवस्थाएं लागू हैं.

उधर, जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव ने कहा कि जम्मू में पूरी तरह से पाबंदी हटा दी गई है, लेकिन कश्मीर में कई जगहों पर पाबंदी पर ढील दी गई है. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment