Close X
Friday, February 26th, 2021

जन सेवा व सम्मान हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता

आई एन वी सी न्यूज़
लखनऊ,
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने स्थानीय राजकीय इण्टर काॅलेज बांदा के प्रांगण में 323 करोड़ रूपये की योजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। उन्होंने जनपद के दस मार्गों के चैड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण के दस कार्यों के लिए 346 करोड़ रूपये की शीघ्र स्वीकृतियां जारी की जाने की घोषणा की।

श्री मौर्य ने कहा कि बुन्देलखण्ड़ में गरीबी के खिलाफ जंग चल रही है। प्रदेश सरकार द्वारा बुन्देलखण्ड़ एक्सप्रेस-वे तथा डिफेन्स काॅरीडोर की योजनायें प्रारम्भ की हैं,  जिससे यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा तथा रोजगार के लिए उन्हें बाहर नही जाना होगा। उन्होंने कहा कि विकास और सुशासन का जो माडल आप देख रहे हैं वो वर्तमान सरकार ने साकार किया है। पूरे बुन्देलखण्ड़ के विकास के लिए भारत सरकार तथा प्रदेश सरकार लगातार कार्य कर रही है तथा हर घर नल योजना के अन्तर्गत प्रत्येक गरीब से गरीब परिवार को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सकेगा।

उप मुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेत्रत्व में 06 वर्ष में जो कार्य हुए हैं, उतने पहले 60 वर्षों में भी नही हुए थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार माफियाओं व गुण्डों पर लगाम लगाये जाने का कार्य कर रही है तथा भारत सरकार तथा प्रदेश सरकार द्वारा ,जो योजनायें संचालित की जा रही हैं, उनका पूरा पैसा लाभार्थियों को प्राप्त हो रहा है। श्री मौर्य ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा मैरिट के आधार पर सरकारी नौकरियां प्रदान की जा रही हैं तथा  सरकार समाज के सभी वर्गों तथा जातियों के विकास के लिए कार्य कर रही है।  हमारी सरकार ने धारा 370 को समाप्त कर भारत को अखण्ड़ करने का कार्य किया है।  श्री मौर्य ने कहा कि हाईस्कूल व इण्टर की परीक्षाओं में प्रदेश स्तर पर 20 वें स्थान तक रैंक प्राप्त करने वाले छात्र/छात्राओं के घर तक डाॅ0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम  गौरव पथ योजना के अन्तर्गत उनके घर तक सड़क बनाने का कार्य किया जा रहा है। इसी प्रकार देश की रक्षा या नागरिकों की रक्षा के लिए शहीद होंने वाले सैनिक/पुलिस बल के जावानों के घर तक भी सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। श्री मौर्य ने कहा कि राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मैडल प्राप्त करने वाले खिलाडियों के घरों तक मार्ग का निर्माण कराया जा रहा है।

उप मुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि जनता जनार्दन की सेवा तथा जनता का सम्मान हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा बांदा में विकास के कार्य हम नही रूकने देंगे। भारत सरकार व प्रदेश सरकार का खजाना बांदा के विकास के लिए खुला है। श्री मौर्य ने कहा कि उ0प्र0 के स्थापना दिवस के अवसर पर तथा बामदेव की नगरी में आज आप लोंगो का आर्शीवाद प्राप्त हुआ, इसके लिए उन्होने सभी लोंगो  के प्रति आभार  प्रकट किया।


लोक निर्माण राज्यमंत्री श्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय, सांसद बांदा-चित्रकूट आर0के0 सिंह पटेल, सांसद हमीरपुर पुष्पेन्द्र सिंह चन्देल, विधायक सदर श्री प्रकाश द्विवेदी ने उप मुख्यमंत्री जी का स्वागत किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सरिता द्विवेदी, विधायक तिन्दवारी श्री ब्रजेश कुमार प्रजापति, विधायक नरैनी श्री राजकरन कबीर, विधायक बबेरू श्री चन्द्रपाल कुशवाहा, विधायक महोबा श्री राकेश गोस्वामी, श्री रामकेश निषाद, उपाध्यक्ष बुन्देलखण्ड विकास बोर्ड श्री अयोध्या सिंह पटेल, सदस्य राज्य महिला आयोग प्रभा गुप्ता तथा अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग श्री ज्ञान प्रकाश पाण्डेय, अधीक्षण अभियंता सुभाष चन्द्र जैन, अधिशाषी अभियंता डी0एन0यादव तथा सहायक अभियंता के0के0 श्रीवास्तव ने भी उप मुख्यमंत्री जी का माल्यार्पण कर स्वागत किया।


इसके उपरान्त मा0 उप मुख्यमंत्री जी ने जिला पंचायत परिसर में नव निर्मित अटल वाटिका में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 श्री अटल बिहारी जी की प्रमिता का अनावरण किया।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment