water minister prof sanwar lal jatआई एन वी सी न्यूज़

जयपुर,
केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण राज्य मंत्री प्रो. सांवरलाल जाट ने कहा कि छात्रसंघ नेतृत्व शक्ति के परिचायक है, इनके माध्यम से युवाओं में एकजुटता, नेतृत्व व सहयोग की भावना प्रबल होती है। प्रो. जाट शनिवार को अजमेर जिले के किशनगढ़ में राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत युवाओं की बहुसंख्यक आबादी वाला देश है, यहां विश्व के सर्वाधिक युवा हैं। इसी कारण देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी युवाओं को शिक्षा व स्किल डवलपमेंट के माध्यम से सुदृढ बनाकर पूरे विश्व को भारतीय युवा शक्ति से परिचय कराना चाहते है। युवाओं ने स्वच्छ भारत अभियान के प्रति जो उत्साह दिखाया है, वह इस बात का परिचायक है कि देश के युवा भी प्रधानमंत्री के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढऩे को उत्सुक हैं।
उन्होंने कहा कि छात्रसंघ नेतृत्व, एकजुटता व सहयोग की भावना के साथ सभी छात्रों के कल्याण हेतु कार्य करें, साथ ही छात्र भी अपनी शिक्षा व सामाजिक सरोकारों के प्रति सजग रहेंगे तो जीवन में उन्नति करेंगे। इसी क्रम में शिक्षकों को भी महत्वपूर्ण स्थान है, शिक्षक तकनीक और विकास के दौर में स्वयं को अपडेट रखेेंगे तो छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में नवाचारों से अवगत करा सकेंगे। समारोह में किशनगढ़ विधायक श्री भागीरथ चौधरी व पुष्कर विधायक श्री सुरेश सिंह रावत ने कहा कि छात्रसंघ के पदाधिकारी व सदस्य अपनी जिम्मेदारी का पूर्ण अन्त:करण से निर्वहन करते हुए छात्रों के कल्याण हेतु कार्य करें। छात्र सहयोग व टीम भावना से कार्य करेंगे तो विकास के नये आयाम अवश्य स्थापित करेंगे।
इससे पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष श्री राजेन्द्र चौधरी समेत महाविद्यालय के छात्रों में शिक्षकों ने मुख्य अतिथि प्रो. सांवरलाल जाट का महाविद्यालय पहु्रंचने पर स्वागत व अभिनन्दन किया। प्राचार्य डॉ. सहदेव दान बारहठ ने अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि महाविद्यालय में छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन के बाद छात्रों को अपनी समस्याओं के निराकरण हेतु नया मंच मिला है, जिसको पूरे महाविद्यालय के सहयोग प्राप्त होगा।

फतेहगढ़ में विकास कार्याें का उद्घाटन
केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण राज्य मंत्री प्रो. सांवरलाल जाट ने सरवाड़ तहसील के फतेहगढ़ में विभिन्न विकास कार्याें का उद्घाटन किया।  प्रो. जाट ने इस अवसर पर ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार आमजन के हितों व विकास कार्याें हेतु समर्पित है। जिसके चलते हाल ही सम्पन्न निकाय चुनाव में जनता ने केन्द्र व प्रदेश सरकार के विकास कार्याें के प्रति विश्वास जताते हुए बड़ी जीत दिलाई। इसी क्रम में आगामी पंचायत चुनाव में भी सरकार को जनता का समर्थन अवश्य प्राप्त होगा। प्रो. जाट ने फतेहगढ़ में विश्रामगृह का शिलान्यास, राजकीय माध्यमिक विद्यालय फतेहगढ़ में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा अभियान (रमसा) के तहत दो कक्षाकक्षों का शिलान्यास, तीन सीसी रोड़ एवं एक पानी की टंकी का उद्घाटन किया। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल, केकड़ी विधायक श्री शत्रुध्न गौतम, उप जिला प्रमुख श्री ताराचन्द रावत सहित सरपंच व स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here