sumitra mishar,invc news,आई एन वी सी,

चंडीगढ़,
इस बार 7  नवंबर से शुरू हो रहा है। तीन दिनों तक  लेक क्लब  चंडीगढ़ में चलने वाले इस साहित्यिक मेले में देशभर से 70 से ज्यादा लेखक भाग लेंगे।
सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में आगामी 7 से 9 नवम्बर तक ले दूसरा चंडीगढ़ लिटफेस्ट, लिटराटी-2014  का आयोजन किया जाएगा जिसमें देशभर से 70 से ज्यादा लेखक भाग लेंगे। सोमवार को चंडीगढ़ में ये जानकारी देते हुए  चंडीगढ़ लिटराटी सोसाइटी की चेयरपर्सन और लिटराटी-2014 की फेस्टीवल डायरैक्टर  सुमिता मिश्रा ने  इस अवसर पर लिटराटी-2014 की थीम पोस्टर का भी अनावरण किया। उन्होंने कहा कि लिटराटी-2013 की प्रशंसा व सफलता को देखते हुए लिटराटी-2014 को आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछली बार लगभग 45 लेखकों ने भाग लिया था जबकि इस बार 70 से अधिक लेखक भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि लिटराटी-2014 में अंग्रेजी, हिन्दी साहित्य पर जोर देने के साथ-साथ पंजाबी साहित्य पर अधिक ध्यान दिया जाएगा जिसके दो सत्र आयोजित किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस बार नवरस थीम  को चुना गया है और थीम के विषय में बताते हुए  सुमिता मिश्रा ने कहा कि श्रेष्ठ साहित्य भावनाओं से प्रकट  होता है, जिसे संवेदनशील पाठकों द्वारा पसन्द किया जाता है। इस वर्ष के लिटराटी में नौ रसों के परिप्रेक्ष्य में अंग्रेजी,  को छूने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बार नवरस का द्वारा किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here