ग्लोबल डाक्यूमेंटी फिल्म समारोह का उदघाट्न

0
48

जाकिर हुसैन्,,

नोएडा. मारवाह स्टूडियो के निदेशक संदीप मारवाह ने ग्लोबल डाक्यूमेंट्री फिल्म समारोह का आगाज़ किया. इस अवसर पर उनके साथ मंच पर फिल्मी दुनिया की जानी मानी हस्तियां मौजूद थीं, जिनमें बासु चैटर्जी, पंकज पाराशर, मनोज पाहवा, टैरी पेरिस, फिल्म मालेगांव के सुपरमैन से प्रसिध्द हुए शेख नासिर शामिल हुए. कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्जवलित से हुई.

इस मौक़े पर समारोह को संबोधित करते हुए टैरी पेरिस ने कहा कि उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है कि वे इस ग्लोबल डाक्यूमेंट्री फिल्म समारोह का हिस्सा हैं. उन्होंने छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए संदीप मारवाह ने उपस्थित मेहमानों व मीडिया कर्मियों को डाक्यूमेंट्री फिल्मों की महत्वता से भी अवगत कराया. जाने माने फिल्मकार बासु चैटर्जी ने इस समारोह की सराहना करते हुए कहा कि मुंबई मायानगरी से हटकर जिस तरह से उतर भारत में लोगों के बीच फिल्मों का जादू छाया है इसका सारा श्रेय संदीप मारवाह को ही जाता है. कार्यक्रम में मौजूद पंकज पाराशर ने मारवाह स्टूडियो को अपना घर बताते हुए कहा कि फिल्मोत्सव की सफलता की शुभकामनाएं दीं.

ग्लोबल डाक्यूमेंट्री फिल्मोत्सव में न सिर्फ नोएडा बल्कि संपूर्ण भारत से वरन विदेशी मेहमान भी उपस्थित हुए। इस फिल्मोत्सव दुनिया की कुछ गिनी चुनी व श्रेष्ठ फिल्में दिखायी जा रही हैं, जिसमें पहले दिन तीन फिल्में – दी गार्डन, मालेगांव का सुपरमैन और वी आर टुगैदर जैसी फिल्में दिखायी गई। यह समारोह दो दिन तक चलेगा जिसमें स्माइल पिंकी जैसी फिल्में शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here