गुरु चांडाल दोष 2023 : ये तीन राशि वाले हो जाए सावधान ,करे ये उपाय

0
93
Guru Chandal Dosh 2023 and Remedies for Guru Chandal Dosh
Guru Chandal Dosh 2023 and Remedies for Guru Chandal Dosh

गुरु चांडाल दोष 2023 :  22 अप्रैल 2023 शनिवार को सुबह 06:12 पर अपनी साधारण राशि को मीन को छोड़ कर मंगल की राशि मेष में प्रवेश कर जाएंगे , मेष राशि में राहू पहले से ही मौजूद हैं , गुरु के मेष राशि में इसी प्रवेश के कारण गुरु और राहू की युति हो और इसी गुरु राहू की युति से निर्माण होगा गुरु चांडाल दोष का साथ ही शनि पहले से ही कुम्भ राशि में विराजमान हैं , शनि कुम्भ राशि से अपनी तीसरी दृष्टि गुरु और राहू पर डालेंगे इसीलिए कुछ राशियों वालो के लिए समय अति कष्टकारी हो सकता हैं।

इन राशियों के लिए हो सकता है कष्टकारी

गुरु चांडाल दोष और शनि कुम्भ राशि से गुरु और राहू तीसरी दृष्टि के कारण कुंभ राशि, वृश्चिक राशि और मीन राशि के जातकों का समय कष्टकारी हो सकता हैं

कुंभ राशि पर गुरु चांडाल दोष का प्रभाव

कुंभ राशि वालों के लिए यह समय बहुत आवश्यक है। इस दौरान, वे धन, व्यवसाय और स्वास्थ्य से जुड़ी मुश्किलों का सामना कर सकते हैं। आपको इस समय अधिक संयम और सावधानी बरतने की जरूरत है। आपको अपने प्रतिष्ठान की नींव मजबूत करने के लिए धैर्य से काम करना होगा। वैवाहिक जीवन में भी आपको संयम बरतने की जरूरत होगी। आपको अपनी व्यवसायिक योजनाओं को समझने और प्रोत्साहित करने के लिए सही तरीके ढूंढने की आवश्यकता है।

गुरु चांडाल दोष का प्रभाव वृश्चिक राशि पर

वृश्चिक राशि के जातकों को भी इस समय बहुत सावधान रहना चाहिए। इस योग के कारण आप आर्थिक मुश्किलों का सामना कर सकते हैं। इसलिए अपने खर्चों को कम करने की जरूरत होगी और निवेश के फैसलों को सोच समझ कर लेना होगा। इस योग के कारण आपके पारिवारिक जीवन में भी कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। आपको समझना होगा कि अपने पारिवारिक सम्बन्धों को मजबूत रखने के लिए अपनी आदतों

मीन राशि और गुरु चांडाल दोष

मीन राशि के जातकों के लिए यह समय थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इस समय आपको सतर्क रहने की जरूरत होगी। आपको अपने काम को ध्यान से करना होगा और अपनी सेहत का भी ख्याल रखना होगा।

इस समय आपके संबंधों में भी कुछ अस्थिरता हो सकती है। आपके पास अपने प्रियजनों और मित्रों का समर्थन नहीं होगा जिससे आपका मन उदास रह सकता है।

इस समय आपकी आर्थिक स्थिति भी थोड़ी मुश्किल हो सकती है। आपको अपनी व्यय रुचि पर नजर रखने की जरूरत होगी और अपने बजट को संभालने के लिए उचित कदम उठाने होंगे।

इस समय आपको अपने काम में कुछ देरी हो सकती है। आपके काम में ठीक समय पर प्रगति नहीं हो पा सकती है।

इस समय आपके जीवन में कुछ स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं जो आपको अस्थिर महसूस कराती हैं। इस समय आपको स्वस्थ रहने के लिए खास ध्यान देना होगा।

इस समय आपको आपके व्यक्तिगत जीवन में भी कुछ संशय हो सकते हैं।

क्या करे उपाय

विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें , पक्षियों को सतनाजा दान करें , गुरु की सेवा करे ,नशे इत्यादी से दूर रहे , राहू के दान करे।

इस लेख का मुख्य उद्देशय जानकारी मात्र , कृपया आप किसी पेशेवर ज्योतिषाचार्य से सलाह अवश्य ले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here